गोरक्षनाथ मंदिर में नरेंद्र मोदी ने किया रुद्राभिषेक

Gorakhpur Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
गोरखपुर। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी मानबेला में शंखनाद रैली से पहले गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में बाबा गोरक्षनाथ के दर्शन के साथ-साथ मोदी ने पीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद भी लिया।
इस दौरान मोदी की मौजूदगी में मंदिर परिसर में रुद्राभिषेक का आयोजन भी हुआ। गर्भगृह में मौजूद पांच पुजारियों ने विधि विधान से पूजा कराई। कई आचार्यों के साथ-साथ संस्कृत विद्यालय के 31 छात्र भी मंत्रोच्चार कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, प्रदेश प्रभारी अमित शाह भी मौजूद थे। सभी ने पूजन के बाद बंद कमरे में कुछ देर सांसद योगी आदित्यनाथ के साथ मंत्रणा भी की। मोदी को गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ ने सफलता के आशीर्वाद के साथ गुरु गोरक्षनाथ की पीतल की मूर्ति भेंट की। मोदी करीब 35 मिनट मंदिर में रहे। सुरक्षा के चलते कई घंटे पहले से मंदिर में आम श्रद्धालुओं की आवाजाही सुरक्षा कारणों से रोक दी गई और आसपास लगी मेले की दुकानें भी बंद रहीं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018