दहेज हत्या में सास-ससुर को उम्रकैद

Gorakhpur Updated Fri, 24 Jan 2014 05:45 AM IST
गोरखपुर। दहेज के लिए बहू को जलाकर मार डालने के जुर्म में दोषी पाए जाने पर विशेष न्यायाधीश ने खोराबार थाना क्षेत्र के ग्राम नौवा अव्वल टोला विनहा निवासी अभियुक्त ससुर रामदरश व सास सावित्री को उम्र कैद की सजा एवं पांच हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया। वहीं बचाव पक्ष की ओर से कोर्ट में झूठी गवाही देने एवं फर्जी कागजात दाखिल करने पर गवाह अमरनाथ, विशाल एवं खिदिर के विरुद्ध प्रकीर्ण वाद दर्ज करने का आदेश दिया है। अर्थदंड न जमा करने पर पांच महीने का कारावास अलग से भुगतना होगा। कोर्ट में एडीजीसी का कथन था कि खोराबार थाना क्षेत्र के ग्राम बेलवार निवासी वादी राम सुमेर की लड़की सरिता का विवाद मई 2003 में नौवा अव्वल गांव निवासी रमेश के साथ हुआ था। विवाद के दो महीने बाद ही ससुराल में रामदरश एवं सावित्री देवी बाइक व टीवी की मांग को लेकर सरिता का उत्पीड़न करने लगे। 25 जनवरी 2008 को चार बजे दिन में अभियुक्तों ने सरिता की गला घोंट कर हत्या कर दी तथा आग लगा दिया। सरिता की डेढ़ साल की बच्ची गुड़िया को भी जलाकर मार डाला गया। अभियुक्तों ने जुर्म से इंकार करते हुए फर्जी फंसाए जाने की बात कही।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018