तीन प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स का सर्वे

Gorakhpur Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
गोरखपुर। आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को तीन फर्मों का सर्वे किया। अफसरों ने जायसवाल परिवार के दवा, हेचरी और पैकेजिंग फर्म की जांच की। इस दौरान इनके प्रतिष्ठानों का कंप्यूटर और कागजात अपने कब्जे में ले लिया। देर रात तक सर्वे की कार्रवाई चलती रही।
मंगलवार को इनकम टैक्स के 20 अधिकारियों की टीम ने भलोटिया मार्केट स्थित मोहन लाल जायसवाल की जायसवाल मेडिकल एजेंसी, बरगदवां स्थित सुनीता जायसवाल तथा अमृता जायसवाल की हाइटेक पैकेजिंग और हाइटेक हैचरी पर सर्वे किया। दोपहर करीब दो बजे शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक चलती रही। तीन प्रतिष्ठानों के मालिकों की ओर से किसी अघोषित संपत्ति की जानकारी नहीं दी गई। इनकम टैक्स की जांच टीम में विनीत कुमार श्रीवास्तव, महेंद्र श्रीवास्तव, हरीश कुमार श्रीवास्तव, आनंद कुमार, मंगल प्रसाद समेत अन्य अधिकारी शामिल थे। इनकम टैक्स के एडिशनल कमिश्नर आरके विश्वकर्मा ने कहा कि मंगलवार की ओर से तीनों संस्थानों के खिलाफ सही ढंग से इनकम टैक्स नहीं चुकाने की सूचना थी। इसके बाद विभाग की टीम ने सर्वे की कार्रवाई की है। तीनों प्रतिष्ठानों की ओर से पूरी जानकारी नहीं दी गई है। तीनों प्रतिष्ठानों के कागजात और हार्ड डिस्क जब्त कर ली गई है। देर रात तक सर्वे की कार्रवाई जारी रहेगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls