मंच तैयार, आज होगी सजावट

Gorakhpur Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
गोरखपुर। मानबेला में 23 जनवरी को होने वाली भाजपा की विजय शंखनाद रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में कार्यकर्ता जुट गए है। सभा स्थल पर मंच तैयार किया जा चुका है। बुधवार को सजावट की जाएगी। मुख्य मंच को गोरखनाथ मंदिर की आकृति देकर भव्य बनाया जा रहा है। हैलीपैड भी दोपहर तक तैयार कर लिया जाएगा। रैली में आने वालों की दो जगहों पर चेकिंग की व्यवस्था बनाई गई है।
मंगलवार को नरेंद्र मोदी की विशेष सुरक्षा टीम के अधिकारियों और आईबी की टीम ने रैली स्थल का निरीक्षण किया। सुरक्षा के लिहाज से जांच पड़ताल के बाद सभी अधिकारी संतुष्ट नजर आए। दोपहर बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मानबेला जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैयारियों में जुटे लोगों को जरूरी निर्देश दिए। पीडब्लूडी के अधिकारियों को बुधवार दोपहर तक हैलीपैड हर हाल में तैयार कर लेने का निर्देश दिया।
तैयारियों की समीक्षा की
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, रैली प्रभारी पंकज सिंह, राष्ट्रीय सचिव विनोद पांडेय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापति राम त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल और प्रदेश मंत्री समीर सिंह आदि ने मानबेला जाकर तैयारियों की जानकारी ली। पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। देर शाम तक पार्टी के सभी पदाधिकारी मानबेला में मौजूद रहे। इस दौरान क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कामेश्वर सिंह, प्रवक्ता सत्येंद्र सिन्हा, सत्यदेव सिंह, मनीष शुक्ला, रूबीना सिद्दीकी, योगेश प्रताप सिंह, रणजीत राय बड़े आदि मौजूद रहे।

ग्लेडिओलस और जरवेरा से सजेगा मुख्य मंच
सजावट कर रहे जितेंद्र सैनी ने बताया कि जिस मंच पर नरेंद्र मोदी रहेंगे उसे ग्लेडिओलस और जरवेरा से सजाया जा रहा है। जबकि अगल-बगल के दोनों मंचों को गेंदे के फूल से सजाया जाएगा।

मोदी के मंच पर रहेंगे 15 वरिष्ठ नेता
मोदी के मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कलराज मिश्र, सदर सांसद योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित 15 वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।
मंच की ओर से जाएंगे सभी वीआईपी
सभी वीआईपी मंच की ओर से सुरक्षा घेरे के पास बने द्वार से प्रवेश करेेंगे। जबकि बाकी लोगों के लिए पीछे से आने का इंतजाम रहेगा।
पार्किंग स्थल पर गाड़ियों का नंबर नोट होगा
पार्किंग स्थल पर आने वाली गाड़ियों का नंबर नोट किया जाएगा। जिलों से आने वाली भीड़ का आंकलन इसी हिसाब से पार्टी के लोग करेंगे। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाई गई है।
फेसबुक, मैसेज से भेज रहे न्योता
घर-घर जाकर जनसंपर्क के बाद अब पार्टी के पदाधिकारी फेसबुक और मोबाइल पर एसएमएस के जरिये लोगों को रैली के लिए न्योता दे रहे हैं। इसके लिए प्रचार-प्रसार टीम के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
शिक्षकों को आमंत्रित किया
भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य प्रो. केएन सिंह तथा प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. सतीश द्विवेदी के नेतृत्व में शिक्षक नेताओं ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में संपर्क कर रैली में आने का अनुरोध किया। इस दौरान डॉ. बृजेश पांडेय, डॉ. चंद्रशेखर, डॉ. केशव सिंह, डॉ. सत्यपाल आदि मौजूद रहे।
जनसंपर्क कर रैली में आने का न्योता दिया
गोरखपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कचहरी में वकीलों से मुलाकात की और उन्हें रैली में आने का न्योता दिया। बार एसोसिएशन सभागार में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता की भावना के अनुरूप पार्टी ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद का प्रत्याशी बनाया है। इस घोषणा से देश में जाति व धर्म की लकीरें समाप्त हो गई है। इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायन श्रीवास्तव, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, समीर सिंह, रमेश सिंह, सत्येंद्र त्रिपाठी, रवि श्रीवास्तव, प्रमेश राम त्रिपाठी, धर्मेंद्र मिश्र आदि उपस्थित थे।
भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विभ्राट चंद कौशिक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डिग्री कॉलेजों में संपर्क किया और रैली मेें पहुंचने का अनुरोध किया। इस दौरान डॉ धनन्जय सिंह, केके पांडेय, आमोद राय आदि मौजूद थे। यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ. रतनपाल सिंह के नेतृत्व में बैठकें की गई। वक्ताओं ने विद्यार्थियों से रैली में आने का अनुरोध किया। इस दौरान डॉ. विनय सिंह, श्रीकांत मिश्र, नीरज शाही, भानु प्रताप सिंह, जितेंद्र सिंह, विजय पासवान आदि मौजूद रहे। भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की बैठक सरस्वती शिशु विहार नंदानगर में हुई। वक्ताओं ने कहा कि रैली में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक पहुंचेंगे। इस दौरान वाई सिंह, एके सिंह, कैप्टन वीएन सिंह, सत्यनारायन पासवान, मधुसूदन सिंह, राजेश्वर प्रसाद आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

महाराजगंज में AAP का प्रदर्शन, गायों को लेकर की ये बड़ी मांग

पूर्वी यूपी के महाराजगंज में बुधवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का ये प्रदर्शन मधवलियां गोसदन में गायों की मौत के मामले में कसूरवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुआ।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper