योगी पर मुकदमा से हिंदू संगठनों और भाजपा में नाराजगी

Gorakhpur Updated Sat, 29 Dec 2012 05:30 AM IST
गोरखपुर। सदर सांसद योगी आदित्यनाथ पर पिपराइच थाने में मुकदमा दर्ज होने की सूचना पर हिंदू संगठनों और भाजपा नेताओं में नाराजगी है। उन्होंने चेताया है कि थानाध्यक्ष दंडित नहीं हुए तो हालात बेकाबू होंगे। शुक्रवार को कमिश्नर और आईजी से मिलने गए भाजपा और हिंदू संगठनों के नेताओं ने थानाध्यक्ष के निलंबन की मांग की। हालांकि उनकी मांग को आईजी ने खारिज कर दिया। उन्होंने जांच के लिए सांसद और उनके समर्थकों से 24 घंटे की मोहलत मांगी है। आईजी और कमिश्नर ने सांसद को भरोसा दिलाया है कि जांच के बाद कार्रवाई होगी। सांसद योगी ने कमिश्नर से कहा कि इस प्रकरण से वह लोकसभा अध्यक्ष को भी अवगत कराएंगे।
सदर सांसद योगी आदित्यनाथ और उनके समर्थक पहले कमिश्नर से मिलने उनके आवास पर गए। उन्हें पूरे प्रकरण की जानकारी दी। कमिश्नर ने कहा कि वह इसको गंभीरता से ले रहे हैं। कार्रवाई होगी। इसके बाद सभी आईजी से मिले। उन्होंने आईजी को बताया कि पिपराइच थाना क्षेत्र के गंभीरपुर कम्हरिया गांव निवासी उमेश यादव को कई महीने से उसी गांव के वर्ग विशेष के दबंग प्रताड़ित कर रहे थे। उमेश ने इसकी शिकायत थानाध्यक्ष से की थी। लेकिन थानाध्यक्ष ने उमेश को थाने से भगा दिया। इसके बाद उसने सदर सांसद से गुहार लगाई। सांसद ने उमेश को दबंगों की प्रताड़ना से बचाने के लिए थानाध्यक्ष से आठ बार पत्र लिखा। लेकिन थानाध्यक्ष ने सांसद के पत्र को फाड़ कर फेंक दिया।
इसकी जानकारी होने पर सांसद ने जब थानाध्यक्ष से फोन पर बात करने की कोशिश की तो थानाध्यक्ष गाली-गलौज पर उतर आए। फिर सांसद के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया। पार्टी नेताओं ने कहा कि थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित कर जांच कराई जाए। कहा कि पहले थानाध्यक्ष को निलंबित किया जाए फिर जांच हो, ताकि वह जांच को प्रभावित न कर सकें। सांसदों और विधायकों तथा पूर्व मंत्रियों ने चेताया कि सत्ता पक्ष के दबाव में कार्रवाई हुई तो स्थिति विस्फोटक होगी। विश्वास दिला रहे हैं कार्रवाई होगी। आईजी ने पहले जांच के लिए तीन दिन की मोहलत मांगी। फिर कहा कि 24 घंटे में जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

तीन को थाना घेरेंगे हियुवा कार्यकर्ता
गोरखपुर। हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने योगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले एसओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर तीन जनवरी को पिपराइच थाना घेरने की चेतावनी दी है। शुक्रवार को हियुवा की बैठक में हियुवा के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह और सुनील सिंह ने यह जानकारी दी।

योगी के समर्थन में पिपराइच बंद
गोरखपुर। सदर सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की जानकारी के बाद पिपराइच के व्यापारियों ने शुक्रवार को दोपहर तक दुकानें बंद रखीं। भाजपा और व्यापार मंडल से जुड़े लोगों ने कार्रवाई न होने पर आगे भी बाजार बंद रखने की बात कही। पुलिस और पीएसी के जवानों ने कसबे में भ्रमण किया। मामले के जांच अधिकारियों ने गंभीरपुर कम्हरिया गांव का निरीक्षण किया।
पिपराइच प्रतिनिधि के अनुसार भाजपाइयों के आह्वान पर शुक्रवार को पिपराइच में बंदी रही। सांसद प्रवक्ता वीरेंद्र पाठक, भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मद्देशिया, महामंत्री शिवमंगल वर्मा, संजय मद्देशिया ने कसबे का भ्रमण कर व्यापारियों से दुकानें बंद करने का आह्वान किया। दोपहर बाद एसडीएम सदर और सीओ चौरीचौरा गंभीरपुर कम्हरिया गांव पहुंचे। अधिकारियों ने वहां दोनों पक्षों से बातचीत कर संयम का परिचय देने की बात कही। अधिकारियों ने सिधावल जाकर वहां दोनों संप्रदाय के लोगों और प्रधान से बातचीत कर विवादित स्थल का निरीक्षण किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls