पूर्वांचल के कलाकारों के नाम रहा महोत्सव

Gorakhpur Updated Sat, 22 Dec 2012 05:30 AM IST
गोरखपुर। पूर्वांचल महोत्सव का पहला दिन पूर्वांचल के कलाकारों के नाम रहा। प्रस्तुति चाहे दस साल के अभिषेक की रही हो या फिर सात साल के अनुष्का गर्ग अथवा बात करें आनंद के मयूरी नृत्य की, एक से बढ़कर एक बेहतर प्रस्तुति कर सबने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। कलाकारों ने पूर्वांचल आइडियल के लिए दम दिखाया।
महोत्सव की शुरूआत मुख्य अतिथि मेयर डॉ. सत्या पांडेय के दीप प्रज्जवलन से हुई। भक्ति की भाव भूमि से प्रस्तुतियों का सिलसिला शुरू हुआ, सबसे पहले स्मार्ट गाइज ग्रुप की तरफ से गणेश वंदना की प्रस्तुति की गई। सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक चले कार्यक्रम के दौरान परिणय स्थली का पंडाल दर्शकों से भरा रहा। निर्णायकाें में लोकगायक राकेश श्रीवास्तव ने ‘गोरखपुर के झंडा पूर्वांचल में फहरी’ , राकेश उपाध्याय ने देवी पचरा ‘निमिआ के डारि मईया डारेलु झुलुअवा की झूली झूली ना’ के माध्यम से मां का गुणगान किया।
भजन गायक नंदू मिश्रा ने ‘आज जवानी पर इठला ले कल पछताएगा’ की प्रस्तुति की। इसके बाद पूर्वांचल आईडियल के लिए विभिन्न जगहों से आए कलाकारों ने हुनर दिखाया। लखनऊ से आए आनंद का मयूरी नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा। सुनील सरगम के वासुरी वादन ने सबको आनंदित किया। दस साल के अभिषेक पांडेय बिट्टू की प्रस्तुति ‘कई देब नाम हम तोहार बाबू जी कि हमहूं बनब भोजपुरिया स्टार बाबू जी’ ने बाहबाही पाई । बिंदु पांडेय ने ‘जहिया से गइले पिया घर से बहरवा’ की प्रस्तुति कर भोजपुरिया माटी को पहचान दी। सात साल की अनुष्का गर्ग ने लता मंगेशकर के गीत ‘लो आ गई उनकी याद वो नहीं आए’ प्रस्तुत किया। इसके साथ ही प्रतिमा योगी, अंशु सिंह, अखिलेश मौर्या ने भी शानदार प्रस्तुति दी। आयोजक राजकुमार राय ने मेयर को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। बतौर विशिष्ट अतिथि जीडीए उपाध्यक्ष सर्वेश चंद मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट गिरिजेश त्यागी सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

आचार्य मुकेश सम्मानित
महोत्सव में कवि आचार्य मुकेश श्रीवास्तव को पूर्वांचल की धरोहर के रुप में सम्मानित किया गया। संयोजकों की तरफ से उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

अनुपम श्याम, मनोज तिवारी का कार्यक्रम आज
महोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में अहम भूमिका निभाने वाले अनुपम श्याम उर्फ ठाकुर सज्जन सिंह के साथ भोजपुरी गायक मनोज तिवारी का कार्यक्रम होगा। इलाहाबाद के शाहरुख सिद्दीकी, अभिनेता मनोज टाइगर, फिल्म निर्देशक बाल किशन सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह कल संभालेंगे यूपी के डीजीपी का पदभार, केंद्र ने किया रिलीव

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह को रिलीव करने की आधिकारिक घोषणा रविवार को हो गई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

आलू किसानों पर यूपी के कृषि मंत्री का बड़ा बयान

यूपी में आलू किसानों की हालत क्या है इससे पूरा देश वाकिफ है। यूपी के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर आलू फेंके जाने की तस्वीरें सामने आती हैं। ऐसे में यूपी के कृषि मंत्री ने ये आश्वासन दिया है कि आलू किसानों के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper