इमरजेंसी ब्रेक लगाने से टला बड़ा हादसा

Gorakhpur Updated Fri, 21 Dec 2012 05:30 AM IST
गोरखपुर। मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर की तत्परता की वजह से बड़ा हादसा टल गया। कुसम्ही और सरदारनगर रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे क्रासिंग खुली रह जाने की वजह से जिस वक्त मौर्य एक्सप्रेस गुजरने वाली थी उसी वक्त रेल ट्रैक पर बच्चों से भरी एक स्कूली बस आ गई। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक ली, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।
तरकुलहा प्रतिनिधि के अनुसार बृहस्पतिवार की सुबह 7.50 बजे कुसम्ही और सरदारनगर रेलवे स्टेशन के बीच गेट संख्या 151 पर तैनात गेटमैन हंसराज को सरदारनगर के स्टेशन मास्टर मैनेजर सिंह ने प्राइवेट नंबर से गेट बंद को करने को कहा था। लेकिन गेटमैन द्वारा किसी कारणवश गेट नहीं बंद किया गया। गेट बंद नहीं होने की वजह से स्कूली बच्चों से भरी बस के ड्राइवर ने ढाला पार करने की कोशिश की। लेकिन उसी वक्त गोरखपुर की ओर से मौर्य एक्सप्रेस तेजी से फाटक की तरफ आ रही थी। मौर्य एक्सप्रेस के ड्राइवर मैनेजर प्रसाद ने ट्रैक पर बस को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। इसके बाद ड्राइवर मैनेजर प्रसाद ने चौरीचौरा स्टेशन पर उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। इस संबंध में रेलपथ इंस्पेक्टर राजेश यादव ने कहा कि मामला गंभीर है और जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018