बोर्ड परीक्षा में 15 स्कूल सेंटर नहीं बनेंगे

Gorakhpur Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा 2013 की तैयारी में जुटे प्रशासन ने केंद्रों की सूची फाइनल कर ली है। एसडीएम की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी ने 136 स्कलों की सूची में शामिल 15 विद्यालयों का हटा दिया है। बृहस्पतिवार की शाम बैठक में परीक्षा केंद्र की सूची पर मुहर लगाते हुए 25 नए विद्यालयों को शामिल किया गया है।
जिले के 1.49 लाख हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की परीक्षा के लिए जनपदीय शिक्षा समिति ने पूरी तैयारी कर ली है। 29 नवंबर को परीक्षा समिति की बैठक में डीएम ने सोनबरसा क्षेत्र के दागी विद्यालयों को दूसरी सूची में भी स्थान नहीं दिया है। परीक्षा केंद्र की पहली सूची जारी होने पर आने वाली आपत्तियों की जांच डीएम ने संबंधित तहसील के एसडीएम को दी। बृहस्पतिवार की शाम बैठक में पहुंचे एसडीएम, डीआईओएस और परीक्षा समिति के सदस्यों के सामने प्रस्तावित केंद्राें का नाम रखा गया। 136 की सूची में शामिल मानक पूरा न करने वाले विद्यालयों पर चर्चा के बाद डीएम ने इनका नाम खारिज कर दिया। 2010 की परीक्षा में सामूहिक नकल कराने के कारण काली सूची में शामिल किया गया खजनी क्षेत्र का एक विद्यालय इस वर्ष काली सूची से बाहर होते ही परीक्षा केंद्र बना दिया गया है। सूत्रों की मानें तो इस विद्यालय को लेकर लंबी डील हुई है। दागी विद्यालय के सेंटर बनने का मामला अधिकारियों के पास पहुंच गया है। दो दिन के भीतर परीक्षा केंद्र पर छात्रों का एलाटमेंट करने के बाद डीएम ने सूची डीआईओएस से मांगी है। छात्र संख्या अधिक होने पर तहसीलवार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
नोट: जगह होने पर ही लगाएं
इन कॉलेजों का नाम कटा
रामवंश सिंह इंटर कॉलेज बनकटा खजनी, हनुमान आचार्यकुल इंटर कॉलेज कालेज धनौड़ा बांसगांव, जगदीश सिंह इंटर कालेज पांडेयपार कौड़ीराम, भारतीय उमावि जसवल कैंपियरगंज, अमर सिंह उमावि बढ़याचौक, इंदिरा गांधी उमावि राजाबारी जसवल, परम ज्योति इंका रसूलपुर चकिया, इंका खानिमपुर, पं. जवाहरलाल इंका जैतपुर, मंगल अछैवर इंका बोक्टा सहजनवां, पं. विश्वंभर नाथ कन्या उमावि ठर्रापार, आदर्श इंटर कॉलेज बेलवार, राम मनोहर लोहिया कन्या इंका कजाकपुर, नवयुग इंका बेदौली, रामसूर्य इंका अरांव जगदीश शामिल हैं।

Spotlight

Most Read

Ballia

अभाविप ने फूंका केरल सरकार का पुतला

कार्यकर्ता की हत्‍या के विरोध में फूटा गुस्सा

21 जनवरी 2018

Related Videos

आलू किसानों पर यूपी के कृषि मंत्री का बड़ा बयान

यूपी में आलू किसानों की हालत क्या है इससे पूरा देश वाकिफ है। यूपी के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर आलू फेंके जाने की तस्वीरें सामने आती हैं। ऐसे में यूपी के कृषि मंत्री ने ये आश्वासन दिया है कि आलू किसानों के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper