एमएमएमईसी के स्वर्ण जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे सीएम

Gorakhpur Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह का उद्घाटन बुधवार को मुख्य मंत्री अखिलेश यादव करेंगे। इस मौके पर वह विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान करने वाले और कॉलेज के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने वाले 12 एल्युमिनाई को सम्मानित करेंगे।
कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो.जेपी सैनी और एल्युमिनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो.केजी उपाध्याय के अनुसार स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर प्रमुख इंडस्ट्रीयलिस्ट 1967 बैच के छात्र डीडी वाधवा, पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक 1975 बैच के छात्र एपी मिश्रा, घुमंतू बच्चों को आश्रय देने और उन्हें शिक्षित कर समाज की मुख्य धारा में लाने में जुटे 87 बैच के छात्र रवि राय और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में सोशियो इकोनामिक मैनेजमेंट विशेषज्ञ और नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के साथ काम करने वाले 95 बैच के छात्र विनोद राय को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा कॉलेज को किसी न किसी रूप में विशिष्ट सेवा देने वाले सिंचाई विभाग में अधीक्षण अभियंता, 1980 बैच के छात्र राम अधार भास्कर, राजकीय निर्माण निगम नोयडा के प्रोजेक्ट मैनेजर और 1983 बेैच के छात्र एसी जैन, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, 1985 बैच के छात्र प्रेम प्रकाश, पावर कारपोरेशन में अधिशासी अभियंता, 1985 बैच के छात्र अनिल पांडेय, बीआईटी गोरखपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष, 1987 बैच के छात्र सुधीर अग्रवाल, लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता, 1988 बैच के छात्र एपी सिंह, 1989 बैच के छात्र और टीसीएस यूएसए में कार्यरत मुकुल शर्मा और व्यवसायी, 1992 बैच के छात्र प्रवीर आर्या को भी सम्मानित किया जाएगा।

नौ मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगा मेडल
गोरखपुर। मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर मुख्यमंत्री 2012 में अपने-अपने ट्रेड में टॉप करने वाले नौ विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे। कॉलेज के इतिहास में यह पहला मौका है जब मेधावी छात्रों को मेडल दिया जा रहा है। एल्युमिनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. केजी उपाध्याय के अनुसार सम्मानित होने वाले विद्यार्थियो में हैं, बीटेक सिविल इंजीनियरिंग में 84.34 फीसदी अंक हासिल करने वाली सना जफर, बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में 83.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली हिमांशी सक्सेना, बीटेक इलेक्ट्रिकल में 81.18 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली श्वेता सिंह, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन में 79.70 फीसदी अंक पाने वाली मोहिनी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 83.54 फीसदी अंक पाने वाले अविनाश सिंह यादव, एमबीए में 75.14 प्रतिशत अंक के साथ टॉप करने वाली अनु यादव, एमसीए में 82.68 प्रतिशत के साथ अव्वल आने वाली नेहा अधलखा, डिजिटल सिस्टम में एमटेक करने वाली पूजा लोहिया (79.20 प्रतिशत) और पॉवर इलेक्ट्रानिक्स एंड डिवाइस में एमटेक करने वाले इरम अख्तर (82.30 प्रतिशत)।

स्वर्णजयंती द्वार का रिमोट से होगा लोकार्पण
गोरखपुर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार की सुबह लखनऊ से हेलीकाप्टर से चलेंगे और 10.50 बजे सीधे मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचेंगे। वहां एल्युमिनाई, विद्यार्थियों और शिक्षकों को संबोधित करने के बाद मंच से ही रिमोट से कॉलेज के नवनिर्मित स्वर्ण जयंती द्वार का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर वह कॉलेज की बेहतरी के लिए कुछ घोषणा भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर मंगलवार को पूरा कॉलेज परिवार तैयारी में जुटा रहा। स्पोर्ट्स ग्राउंड पर बन रहे भव्य पंडाल की व्यवस्था की देखरेख में खुद प्राचार्य प्रो.जेके सैनी लगे रहे। कार्यक्रम में परिवर्तन के बाद कॉलेज के बहुउद्देश्यीय सभागार से सटे मैदान पर देर रात तक हेलीपैड बनाने का काम जारी रहा। प्राचार्य ने बताया कि बुधवार के कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, कॉलेज के प्रशासकीय परिषद के अध्यक्ष एनके सहगल, प्रमुख सचिव आरसी श्रीवास्तव, गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय और महामाया तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति मौजूद रहेंगे।

Spotlight

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper