रामगढ़ताल चौकी के पास छात्र कुचला

Gorakhpur Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। रामगढ़ताल पुलिस चौकी के पास मंगलवार को हुए हादसे में सरमाउंट स्कूल के एक छात्र की मौत हो गई। यह खबर पाकर आसपास के इलाके से जुटे लोगों ने पुलिस चौकी घेर ली। इन लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। क्षुब्ध लोगों ने देवरिया बाईपास रोड से गाड़ियों का आना-जाना बंद करा दिया और इकट्ठा होकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी (सिटी) के आश्वासन पर भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो पुलिस ने बल प्रयोग किया। एसपी (सिटी) ने इस मामले में दोषी तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। लोगों को भड़काने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है।
भगत चौराहा के करीब कैलाशपुरी के संतोष राय का बेटा सक्षम तारामंडल के स्कूल में चौथी का छात्र था। मंगलवार की सुबह उसकी स्कूल बस छूट गई तो वह ऑटो से स्कूल के लिए निकला। पुलिस चौकी से करीब पचास कदम की दूरी पर ऑटो से उतर सक्षम सड़क पार ही कर रहा था कि सिक्ट्रौर की तरफ जा रहे एक तेज रफ्तार मिनी ट्रक की चपेट में आ गया। ट्रक उसे घसीटता हुआ कुछ दूर तक ले गया। ड्राइवर के रफ्तार और बढ़ा देने से सक्षम झटके से छिटक गया। हादसा देखकर ऑटो वाला भी घायल सक्षम की मदद करने के बजाय मौके से भाग निकला। ऐन चौकी के करीब की इस घटना के बारे में पुलिस को तब तक पता नहीं चला जब तक कि एक राहगीर ने कंट्रोल रूम को ख़बर नहीं की। कंट्रोल रूम के बताने पर रामगढ़ताल चौकी से पुलिस वाले मौके पर गए। आधे घंटे बाद अपाची दस्ते के दो सिपाही मौके पर पहुंचे और सक्षम को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना का पता चलने पर सक्षम के घरवाले और आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों से यह जानकारी मिलने के बाद लोग भड़क गए कि पुलिस ने सक्षम को समय से अस्पताल पहुंचाने की कोई कोशिश ही नहीं की। लोगों का आरोप था कि पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंच जाती और बच्चे को वक्त पर इलाज मिलता तो शायद उसे बचाया जा सकता था। और हादसे का जिम्मेदार ड्राइवर भी पकड़ में आ जाता। लेकिन पुलिस की लापरवाही से बच्चे की जान चली गई। इससे गुस्साए लोगों ने चौकी के पास ही सड़क पर जाम लगा दिया। सुबह सवा आठ बजे से दोपहर 11 बजे तक लोगों ने यह रास्ता बंद किए रखा। एसपी (सिटी) परेश पांडेय, सिटी मजिस्ट्रेट गिरिजेश त्यागी और सीओ (कैंट) विजय पांडेय ने सक्षम के घरवालों से बात की। दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा देने पर ही जाम खुल सका। पुलिस जाम में फंसी गाड़ियों को निकाल ही रही थी कि देवमणि मिश्र नाम के एक शख्स ने लोगों को उकसाकर फिर जाम लगा दिया। खुद को संत कबीरनगर में सरकारी कर्मचारी बताने वाले इस आदमी को एसपी ने पकड़ लिया। फिर जाम लगने से बौखलाई पुलिस ने लाठियां चलाकर लोगों को खदेड़ा। एसपी (सिटी) ने बताया कि तारामंडल चौकी के तीन सिपाहियों हरि नारायण मिश्र, चंद्र भान यादव और एसएन सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

महाराजगंज में AAP का प्रदर्शन, गायों को लेकर की ये बड़ी मांग

पूर्वी यूपी के महाराजगंज में बुधवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का ये प्रदर्शन मधवलियां गोसदन में गायों की मौत के मामले में कसूरवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुआ।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper