दो दिन डिपो से नहीं मंगाएंगे पेट्रोल-डीजल

Gorakhpur Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। कमीशन बढ़ाने, पेट्रोल पंप और न खोलने समेत तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पंप एसोसिएशन एक और दो अक्तूबर को डिपो से पेट्रोल-डीजल का उठान नहीं करेगा। दो दिनाें में पंप पर मौजूद स्टाक से काम चलाया जाएगा। इसके बाद भी मांगें न मानी गईं तो पंप एसोसिएशन 15 अक्टूबर से एक शिफ्ट में तेल नहीं बेचेगा।
यूपी पेट्रोलियम ट्रेडर्स एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी रोशन खेतान ने कहा कि एक और दो अक्तूबर को कोई भी पंप वाला डिपो से पेट्रोल-डीजल नहीं मंगवाएगा। इस दौरान पंप पर मौजूद स्टाक की ही बिक्री की जाएगी। स्टाक खत्म होने पर पंप खुद ही बंद रहेगा। सरकार और पेट्रोलियम मंत्रालय से लगातार कमीशन बढ़ाने की मांग की जा रही है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। काफी समय से कमीशन नहीं बढ़ा है। 14 अक्तूबर तक मांगें न मानी गईं तो 15 अक्तूबर से एक शिफ्ट में पंप से बिक्री बंद रहेगी। यह शिफ्ट शाम का होगा।

यह कमीशन चाहते हैं पंप वाले
तेल वर्तमान कमीशन जो कमीशन चाहते हैं
पेट्रोल 85 पैसे प्रति लीटर 1.20 रुपये प्रति लीटर
डीजल 1.40 रुपये प्रति लीटर 2.20 रुपयेे प्रति लीटर

रसोई गैस एजेंसियों की हड़ताल स्थगित
रसोई गैस सिलेंडरों का एक दाम करने की मांग को लेकर एजेंसी मालिकों की सोमवार को होने वाली हड़ताल स्थगित हो गई है। हालांकि गोरखपुर में सोमवार को गैस एजेंसी वालों की साप्ताहिक बंदी होने के कारण हड़ताल को कोई असर नहीं पड़ना था। नेशनल फेडरेशन आफ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स आफ इंडिया (एनएफएलडीआई) के कार्यकारिणी सदस्य विवेक तुली ने कहा कि सरकार द्वारा कमेटी गठित करने के निर्णय के बाद यह फैसला लिया गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls