विज्ञापन
विज्ञापन

बिजली के लिए बिलबिलाए लाखों लोग

Gorakhpur Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
गोरखपुर। मोहद्दीपुर ट्रांसमिशन में गड़बड़ी का खामियाजा लाखों शहरियों को झेलना पड़ा। सुबह 11 बजे से देर रात मोहद्दीपुर, तारामंडल और बक्शीपुर बिजली उपकेंद्रों से जुड़े उपभोक्ताओं को सिर्फ कुछ समय के लिए बिजली रानी के दर्शन मिले। अन्य इलाकों में भी बिजली के आने-जाने का सिलसिला जारी रहा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सोमवार को तड़के तकरीबन दो बजे लखनऊ के निर्देश पर इमरजेंसी कटौती हुई। डेढ़ घंटा बाद बिजली आयी तो सुबह नौ बजे कुछ देर के लिए कटौती हुई। इसके बाद ग्रिड फेल होने का असर दिखना शुरू हो गया। सुबह तकरीबन 11 बजे गोरखपुर शहर और देहात के फीडर खोल दिए गए।
दोपहर बाद 3.05 बजे रुस्तमपुर, लालडिग्गी और नौसढ़ को सप्लाई दी गई। लेकिन बाकी इलाकों में बिजली कटौती जारी रही। इसके तकरीबन चालीस मिनट बाद 3.45 बजे शहर के अन्य हिस्सों को सप्लाई दी गई लेकिन इसी बीच मोहद्दीपुर के ट्रांसमिशन में कुछ गड़बड़ी आ गई। इससे मोहद्दीपुर, तारामंडल और बक्शीपुर में बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो सकी। अधिकारियों ने बताया कि मोहद्दीपुर में लोड बढ़ जाने के कारण बिजली ट्रिप कर जा रही है।

शाम 6.30 बजे हुई इमरजेंसी कटौती
लखनऊ के निर्देश पर शाम 6.30 बजे से रात 7.30 बजे तक एक घंटे की कटौती गई। दिन भर कटौती के बाद शाम को फिर कटौती से लोग झेल गए।

सीएम साहब! चीफ इंजीनियर की कार्यप्रणाली ठीक नहीं
गोरखपुर। सीएम साहब! गोरखपुर के चीफ इंजीनियर की कार्यप्रणाली ठीक नहीं है। आपके आदेश के बाद भी गोरखपुर में रात की कटौती बदस्तूर जारी है। बिजली व्यवस्था में पर्याप्त सुधार नहीं किया जा रहा है।
यह कहना है भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक और नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल का। सोमवार को नगर विधायक ने लखनऊ में सीएम से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि चार जुलाई को उनसे मुलाकात कर गोरखपुर में रात की कटौती खत्म करने की मांग की गई थी। सीएम ने पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक अवनीश अवस्थी को इसके लिए निर्देशित भी किया था। कुछ दिनों तक व्यवस्था में सुधार हुआ लेकिन बाद में सब कुछ पुराने ढर्रे पर आ गया।
डा. अग्रवाल ने मुख्य अभियंता की कार्यप्रणाली पर असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि गोरखपुर महानगर में आए दिन 4-5 स्थानों पर 400 केवीए के ट्रांसफार्मर जल रहे हैं। दो-तीन दिनों तक ट्रांसफार्मर ठीक नहीं कराए जा रहे इससे जनता आंदोलित है। उन्होंने सीएम से 400 केवीए से अधिक क्षमता के नए उच्च गुणवत्ता के ट्रांसफार्मर के साथ कुछ मोबाइल ट्रांसफार्मर की मांग की। बाद में डा. अग्रवाल ने ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार गुप्ता से भी मुलाकात की।

गोलघर की बत्ती गुल
गोरखपुर। गोलघर स्थित काली मंदिर के पास देर रात किसी अज्ञात वाहन के टक्टर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण गोलघर की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक बिजली विभाग के कर्मचारी पोल को दुरुस्त करने में जुटे हुए थे।

ग्रिड फेल होने के कारण देरी से पहुंची ट्रेनें
गोरखपुर। ग्रिड फेल होने से आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें चार से पांच घंटे विलंब से गोरखपुर पहुंची। इसी तरह गोरखपुर से दिल्ली, कानपुर, मुंबई को जाने वाली ट्रेनें भी लेट हो गई। एनईआर के सीपीआरओ ने बताया कि लखनऊ - नई दिल्ली एवं गाजियाबाद- मुगलसराय रेल खण्ड पर ग्रिड फेल हो जाने का असर रहा। दिल्ली से आने वाली सभी ट्रेनें चार से पांच घंटे विलंब से गोरखपुर स्टेशन पहुंची। ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों की काफी दुर्दशा हुई। रेलवे स्टेशन पर सुबह दस बजे से बारह बजे के बीच भीड़ बहुत अधिक हो गई। लोग जानने की कोशिश में रहे कि फलां ट्रेन कब तक पहुंचेगी। इसी तरह गोरखपुर से दूसरे स्टेशनों को जाने वाली ट्रेनें भी लेट हो गई। 15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस एक घंटे छह मिनट, 11062 लोकमान्य तिलक टर्मिनस तीन घंटा, मुजफ्फरपुर पोरबंदर एक्सप्रेस का संचलन 25 मिनट विलंब हो गई।

गोरखपुर स्टेशन पर देर से पहुंचने वाली ट्रेनें (घंटे में )
गाड़ी संख्या ट्रेन का नाम विलंब
12554 वैशाली एक्सप्रेस 4.53
12556 गोरखधाम एक्सप्रेस 5.20
12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्स. 4.25
13020 बाघ एक्सप्रेस 5.50
14006 लिच्छवी एक्सप्रेस 2.78
14674 शहीद एक्सप्रेस 5.08
15212 जननायक एक्सप्रेस 3.41
15708 आम्रपाली एक्सप्रेस 5.90
19039 बांद्रा एक्सप्रेस 3.88

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Gorakhpur

पहले पूछा, आंटी ये घर किसका और लूट ली चेन

पता पूछने के बहाने महिला के गले से चेन लूटी - शाहपुर के सरस्वतीपुरम की घटना, पुलिस जांच में जुटी

27 मई 2019

विज्ञापन

अमर उजाला की महिला सशक्तिकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत 500 महिलाओं ने डाली नाटी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में जिलास्तरीय बालीचौकी मेले में बालीचौकी स्कूल मैदान में 500 से अधिक महिलाएं अमर उजाला की महिला सशक्तीकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत एक साथ नाटी डालकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

26 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree