एसडीओ की लापरवाही से गुस्साए लोग

Gorakhpur Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। हुमायूंपुर में लोगों के गुस्साने की वजह एसडीओ की लापरवाही सामने आई है। एक ट्रांसफार्मर की गड़बड़ी दूर कराने की बजाय एसडीओ ने पूरे फीडर की सप्लाई बंद करा दी। इस फीडर से सात ट्रांसफार्मर को सप्लाई दी जाती है। सुबह से ठप बिजली आपूर्ति को पूरे दिन ठीक कराने का प्रयास ही नहीं किया गया। इधर, कुछ मोहल्लों के लोगों ने शुक्रवार की दोपहर एक्सईएन का घेराव किया तो उनके इलाके की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। इससे बगल के मोहल्लों में नाराजगी फैलने लगी। इसका परिणाम ट्रेन रोक दी गई।
विद्युत वितरण खंड द्वितीय क्षेत्र के गोरखनाथ उपकेंद्र स्थित जटेपुर काली मंदिर फीडर के एक ट्रांसफार्मर के केबिल में शुक्रवार की सुबह गड़बड़ी आ गई। इस कारण फीडर की सप्लाई बंद कर दी गई थी। अन्य इलाकों में रात आठ बजे सप्लाई बहाल हो गई लेकिन जटेपुर उत्तरी, काली मंदिर, सिंधी कालोनी, मंशा बाग, रामबाग में बिजली नहीं आयी। सुबह छह बजे से ही लोग पूरे दिन बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराते रहे लेकिन किसी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। रात आठ बजे दूसरे मोहल्लों में बिजली आने के बाद जब लोगों ने फाल्ट के संबंध में अधिकारियों से बात की तो बताया गया कि बिजली शनिवार की सुबह तक ठीक होगी।

उपभोक्ताओं ने मेयर को घेरा
बिजली कटौती के बाद तरंग क्रासिंग पर जाम लगाने वाले उपभोक्ताओं ने रास्ते से गुजर रही मेयर डा. सत्या पाण्डेय की कार रोक दी। लोग काफी नाराज थे और नारेबाजी कर रहे थे। मेयर ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात कर फाल्ट को ठीक कराने को कहा।

दूसरे एसडीओ को लगाया : एसई
अधीक्षण अभियंता जयराम चौरसिया ने कहा कि केबिल में फाल्ट की वजह से दिक्कत हुई थी। गोरखनाथ के नए एसडीओ नवीन कुमार गड़बड़ी को समझ नहीं पाए। उन्होंने अधिकारियों को जब तक सूचना दी लोगों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया था। इस कारण काम करने गए कर्मचारियों को वापस लौटना पड़ा। बाद में एक्सईएन और बक्शीपुर के एसडीओ एके गौतम को भी मौके पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि देर रात आपूर्ति बहाल कर दी गई।

एक्सईएन का घेराव, लगवाएं नया ट्रांसफार्मर
गोरखपुर। लोकल फाल्ट के विरोध और अतिरिक्त नया ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग को लेकर हुमायूंपुर उत्तरी हड़हवा फाटक के नागरिकों ने शुक्रवार को अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) एमएन गोयल का घेराव किया। नागरिकों ने जल्द ही मांगें न मानने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
नागरिकों का नेतृत्व कर रहे जनप्रिय विहार कालोनी की पूर्व पार्षद ऋषिमोहन वर्मा ने कहा कि लोकल फाल्ट के कारण हुमायूंपुर उत्तरी, हड़हवा फाटक, कबीरनगर, साकेत नगर, लाजपत नगर, दिग्विजय नगर कालोनी, जनप्रिय विहार कालोनी, जटेपुर मंशाबाग के नागरिक त्रस्त हो चुके हैं। दिग्विजयनगर में 250 केवीए के ट्रांसफार्मर से कालोनी के अतिरिक्त अन्य मोहल्लों की आपूर्ति होती है। ज्यादा लोड के कारण यहां अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर की जरूरत है। इसी तरह हड़हवा फाटक समेत अन्य इलाकों के लिए लगे 400 केवीए के ट्रांसफार्मर की जगह 630 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाना जरूरी है।
बकौल ऋषि मोहन एक्सईएन ने एसडीओ गोरखनाथ को दोनों जगहों पर अधिक क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है। इस दौरान शरद चौधरी, सुनील गौतम, आजम खान, जावेद, मनीष निषाद, आशीष, गुलाम अली, टीपू, परवेज हसन, प्रवीन वर्मा, मनोज, सेराज, जाहिद, विनय, अंशू, जिशान, अनवर, आफताब, पिंटू, पप्पू वर्मा, विनोद शाह, आशीष चौधरी, दिनेश, अशोक, सोनू, जयप्रकाश आदि मौजूद रहे।


अब महेवा मंडी में टूटा बिजली का तार
गोरखपुर। शुक्रवार की शाम महेवा मंडी में बिजली का तार गिरने से गाय व कुत्ते की मौत हो गई। 24 घंटे के भीतर महानगर में दूसरी बार बिजली का तार गिरने के कारण लोगों में दहशत है। मंडी के व्यापारियों ने बिजली विभाग पर गुस्सा जताया है। बृहस्पतिवार की शाम सब्जी मंडी स्थित महावीर प्रसाद व ओम प्रकाश की दुकान के बगल में बिजली का तार टूटकर गिर गया। तार की चपेट में आने से गाय व कुत्ते की मौत हो गई। बरसात के कारण कोई पल्लेदार वहां नहीं था। सूचना पर बिजली विभाग ने लाइन काटी। दो घंटे बाद बिजली ठीक हो पाई। किसान व्यापारी कल्याण समिति के अध्यक्ष भाष्करानंद ने कहा कि मंडी परिसर में सैकड़ों पल्लेदार रहते हैं अगर बारिश नहीं हो रही होती तो न जाने कितने पल्लेदार करंट की चपेट में आ जाते।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

ट्रक और वन विभाग की गाड़ी में टक्कर के बाद विवाद, फिर हुआ ये

महराजगंज के जिला अस्पताल के पास ट्रक और वन विभाग की गाड़ी की टक्कर होने के बाद विवाद खड़ा हो गया। ट्रक चालक का आरोप है कि उसकी वन विभाग के कर्मचारियों ने जमकर पिटाई की है।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper