पूर्वांचल का नाम रोशन कर रहा सिद्धार्थनगर का लाल

Gorakhpur Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। सिद्धार्थनगर जिले के नौगढ़ निवासी मैकेनिकल इंजीनियर अरशद सिद्दीकी ने फिल्मी दुनिया में अच्छी पहचान कायम की है। बतौर लेखक, निर्देशक और एसोसिएट प्रोड्यूसर वे पूर्वांचल का नाम रोशन कर रहे हैं। शुक्रवार को अरशद की कामेडी फिल्म ‘मेरे दोस्त पिक्चर अभी बाकी है’ रिलीज होगी।
पूर्वोत्तर रेलवे से रिटायर स्टेशन अधीक्षक शब्बीर अहमद सिद्दीकी के बेटे अरशद ने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। वर्ष 1993 में बतौर सहायक निर्देशक कैरियर शुरू करके क्रांतिवीर, वीरगति, जानवर, अर्जुन पंडित, एक रिश्ता समेत कई फिल्मों में लेखक केके सिंह के साथ काम किया। वर्ष 2002 में नंदिता दास की लाल सलाम से स्वतंत्र रूप में कार्य शुरू किया। मनीषा कोइराला की मार्केट, मेम साहब, पालीटिक्स (आने वाली फिल्म) इत्यादि फिल्मों के लेखक और निर्देशक रहे। अरशद ने बताया कि सुनील शेट्टी, राजपाल यादव, उदिता गोस्वामी, श्यान मुंशी, सावर अली, नीना गुप्ता और ओमपुरी अभिनीत ‘मेरे दोस्त पिक्चर अभी बाकी है’ बनाई। नरेंद्र सिंह की प्रस्तुति में फिल्म का निर्देशन रजनीश राज ठाकुर ने किया है। उन्होंने कहाकि पूर्वांचल में सिनेमा के लिए अपार संभावनाएं हैं। यहां के लोगों को मौका दिया जाए तो वे अच्छा कर सकते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018