आज शाम पांच बजे मिल जाएगा शहर को नया मेयर

Gorakhpur Updated Sat, 07 Jul 2012 12:00 PM IST
गोरखपुर। निकाय प्रत्याशियों के भविष्य का फै सला सात जुलाई को हो जाएगा। शनिवार की शाम पांच बजे तक पता लग जाएगा कि जिले की जनता ने किसे अपना नुमाइंदा चुना है और कि सके दावों को खारिज किया है। सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होने के घंटे भर बाद से पार्षद पद के रिजल्ट आने शुरू हो जाएंगे। जैसे-जैसे रिजल्ट आते जाएंगे विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देकर काउंटिंग परिसर से हटा दिया जाएगा। बूथों की संख्या कम होने के कारण सबसे पहले वार्ड नम्बर 36 और फिर उसके बाद वार्ड नम्बर दो, तीन, 42 और वार्ड नम्बर 66 के पार्षद पद के रिजल्ट आएंगे।
शाम पांच बजे तक मेयर पद के विजयी कैंडिडेट की भी घोषणा हो जाएगी। शनिवार को होने वाली काउंटिंग में नगर निगम के मेयर एवं पार्षद पद के लिए पड़े 2.72 लाख वोटों समेत जिले में पड़े कुल 3.38 लाख वोटों की गिनती होनी है जबकि मेयर के आठ व पार्षद के 724 समेत 1219 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला होगा। नगर निगम के मेयर एवं पार्षद पद समेत नगर पंचायत पिपराइच के नगर पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए पड़े वोटों की गिनती चरगांवा कृषि विद्यालय में होगी जबकि बाकी के छह नगर पंचायतों की गिनती संबंधित तहसीलों में होगी।


बारिश ने बढ़ा दी प्रशासन की मुसीबत
मानसून की पहली बारिश से किसान समेत आम आदमी के चेहरे भले खिल गए लेकिन प्रशासनिक अफसरों का चेहरा उतरा रहा। बारिश ने जहां उनका काम बढ़ा दिया वहीं उनकी सारी तैयारियों पर भी पानी फिर गया। नगर निगम के काउंटिंग स्थल चरगांवा कृषि विद्यालय में जगह-जगह कीचड़ लग गया जिससे अफसरों को तैयारियों में पसीना बहाना पड़ा। शुक्रवार की शाम 4.30 बजे के करीब प्रेक्षक जीवेश नन्दन व डीएम रवि कुमार एनजी ने चरगांवा कृषि विद्यालय पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान वाटर प्रूफ पण्डाल तो लगा दिए गए थे लेकिन पानी बरसने से परिसर में कीचड़ लग गया था और कुर्सीया बिखरी पड़ीं थी। इसपर डीएम ने मातहतों को युद्घ स्तर पर लगकर रात में ही सभी तैयारी पूरी कर लेने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर शाम से ही नगर निगम प्रशासन प्रेशर मशीन से काउंटिंग परिसर में लगे पानी को सुखाने में जुट गया। हालांकि प्रशासन का दावा है कि सभी काउंटिंग स्थलों पर वाटर प्रूफ पांडाल लगाए गये हैं जिससे काउंटिंग के दौरान पानी बरसा भी तो कोई दिक्कत नहीं होगी।

बंद रहेंगी शराब की दुकानें
गोरखपुर। हार जीत का फैसला होने के बाद कोई प्रत्याशी या उनके समर्थक शराब पीकर आपस में भीड़े न इसलिए जिला प्रशासन ने काउंटिंग वाले दिन शनिवार को जिले की सभी शराब की दुकानें बंद रखने का निर्देश दिया है। दुकानदारों को चेताया गया है कि अगर किसी ने भी दुकान खोली तो उसका लाइसेंस निरस्त कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नहीं निकाल सकेंगे विजय जुलूस
गोरखपुर। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने सभी प्रत्याशियों को चेताया है कि जीत के बाद कोई भी प्रत्याशी या उनका समर्थक जुलूस नहीं निकालेगा वर्ना संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति अगर असलहों आदि का प्रदर्शन करते दिखा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। कानून व्यवस्था प्रभावित न हो इसलिए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है और पुलिस को एलर्ट कर दिया गया है।
0
इनमें से कोई एक बनेगा हमारा मेयर -
डॉ. सत्या पाण्डेय(भाजपा), डॉ. सुरहिता करीम(कांग्रेस), वंदना शर्मा (बसपा समर्थित), प्रभा चौधरी, अनीता सिंह(जदयू), किरन उर्फ अनुराधा तिवारी, जगदम्बा, संगीता चौधरी।

इतने प्रत्याशियों में है भिड़ंत
नगर पंचायत प्रत्याशी नपं अध्यक्ष प्रत्याशी नपं सदस्य
सहजनवां 17 94
बांसगांव 4 41
मुण्डेरा बाजार 6 51
पीपीगंज 13 65
पिपराइच 15 79
गोला बाजार 2 28
बड़हलगंज 6 71

मतगणना : एक नजर में

सुबह आठ बजे शुरू होगी काउंटिंग
नगर निगम व पिपराइच नगर पंचायत की गिनती चरगांवा कृषि विद्यालय में
बाकी के छह नगर पंचायतों के मतपत्र संबंधित तहसीलों में गिने जाएंगे
बिना पास के नहीं मिलेगी काउंटिंग परिसर में इंट्री
जीत के साथ ही मिल जाएगा प्रमाण पत्र भी
वेबकास्टिंग के जरिए पूरी काउंटिंग पर नजर रखेंगे प्रेक्षक व डीएम
सुपर जोनल मजिस्ट्रेट संभालेंगे संबंधित काउंटिंग स्थलों की कमान
सभी काउंटिंग स्थलों पर माइक्रोआब्जर्वर भी, प्रेक्षक को करेंगे रिपोर्ट
मोबाइल फोन लेकर नहीं जा सकेंगे काउंटिंग परिसर में

दिक्कत हो तो इन्हें घुमाएं फोन
कंट्रोल रूम 0551- 2500432
नगर निगम/नगर पंचायत सुपर जोनल मजिस्ट्रेट
नगर निगम सर्वेश चन्द्र मिश्र, जीडीए वीसी (मो.नं.9415210451)
पिपराइच केके गुप्ता, सीआरओ (मो.नं.9454416212)
सहजनवा एसएस आशुतोष, सीडीओ (मो.नं.9454416251)
बांसगांव जितेन्द्र कुमार एडीएम फाइनेंस (मो.नं.9454417615)
मुण्डेरा बाजार मनमोहन चौधरी, अपर आयुक्त (मो.नं.9454416208)
पीपीगंज कुणाल सिल्कू, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट (मो.नं.09818140243)
गोला राजेन्द्र प्रताप सिंह,उप संचालक चकबंदी (मो.नं.8009977164)

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

महाराजगंज में AAP का प्रदर्शन, गायों को लेकर की ये बड़ी मांग

पूर्वी यूपी के महाराजगंज में बुधवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का ये प्रदर्शन मधवलियां गोसदन में गायों की मौत के मामले में कसूरवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुआ।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper