मां का भव्य शृंगार, सजे दरबार

Gonda Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
गोंडा। नवरात्र के पहले दिन मंगलवार को भक्तों ने मां शैलपुत्री की उपासना की। लोगों ने मंदिरों में मां का भव्य शृंगार करने के साथ ही घरों में कलश की स्थापना की। शहर के काली भवानी व खैरा भवानी मंदिर पर मां के दर्शन के लिए भोर में चार बजे से ही भक्तों की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। बड़गांव स्थित मंशादेवी मंदिर से महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली, जो रानीबाजार से होते हुए मंदिर प्रांगण पर जाकर समाप्त हुई।
शारदीय नवरात्र के पहले दिन मां की आराधना के लिए सुबह से ही 'जय माता दी' के जयकारे मंदिरों में गूंजे। खैरा भवानी मंदिर पर श्रद्धालु भोर से ही मां की आराधना को पहुंचे। मां की आरती के साथ ही परिक्रमा व घंटा घड़ियाल की गूंज के बीच पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। खैरा भवानी मंदिर, प्राचीन काली भवानी मंदिर पर भी श्रद्धालुओं ने पूजन अर्चन किया। उधर, मुख्यालय पर बड़गांव स्थित मंशा देवी मंदिर से एक कलश यात्रा निकाली गई। जिसका आयोजन बड़गांव क्षेत्र की महिलाओं ने किया था। कलशयात्रा में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष निर्मल श्रीवास्तव ने हिस्सा लिया। यात्रा में शामिल सैकड़ों महिलाएं नंगे पैर कलश सिर पर रखे हुए मां के जयघोष का उच्चारण कर रहीं थी। बेलसर के वाराही देवी मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। उधर, जिले के विभिन्न स्थानों पर दुर्गा प्रतिमाओं की स्थापना की गई। भक्तों ने मंदिरों में चुनरी, नारियल, पुष्प आदि चढ़ाए। अपने घरों में भी मां आदिशक्ति की कलश की स्थापना कर पूजा की गई।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

उन्नाव: यूपी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, किया नकली शराब कंपनी का भंडाफोड़

लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरसअल लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक नकली देशी शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस फैक्ट्री में बनने वाली नकली शराब आसपास के कई जिलों में सप्लाई की जाती थी।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls