बैंकों में ताला, ग्राहक परेशान

Gonda Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
गोंडा। निजीकरण और खंडेलवाल कमेटी की सिफारिशों के विरोध समेत अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर रहे। इस दौरान बैंकों में पूरे दिन तालाबंदी रही। इससे जिले में एक अरब का कारोबार प्रभावित हुआ। उधर, खाताधारकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के संयुक्त आह्वान पर इलाहाबाद बैंक की मुख्य शाखा के सामने कर्मचारियों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट में संशोधन, खंडेलवाल कमेटी की सिफारिशों के विरोध समेत कई मांगों के समर्थन में सभा भी की। इस दौरान कर्मचारी नेता एनडी सिंह, एसके ठाकुर, बाबूराम मौर्या, राजन वर्मा, जेपी सिंह, एनके सिंह आदि ने सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर कमल रस्तोगी, लालजी खैरवार, रामलाल आर्य, देवमणि पांडेय आदि मौजूद रहे। वहीं, स्टेट बैंक स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले कर्मियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्राहकों को वापस लौटना पड़ा। मौके पर संजय श्रीवास्तव, सीएम गुप्ता, बीएन पांडेय, रमाकांत तिवारी, महेशदत्त तिवारी, अनिल पांडेय आदि मौजूद रहे। सर्किल डेलीगेट संजय श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को भी हड़ताल जारी रहेगी। यूपी बैंक आफ इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर पंजाब नेशनल बैंक में भी कर्मचारियाें ने काम ठप रखा। इस दौरान संगठन के महामंत्री आरएस उपाध्याय ने कहा कि खंडेलवाल कमेटी की सिफारिश जनविरोधी, मजदूर विरोधी होने के साथ ही बैंकिंग स्वास्थ्य के लिए कैंसर की तरह है। सभा को एनएन तिवारी, आरसी गुप्ता, आरकेएल दास ने भी संबोधित किया। मौके पर घनश्याम दूबे, एनवी सिंह, एसएन पांडेय आदि मौजूद रहे। उधर, बैंकों की हड़ताल के चलते खाताधारक काफी परेशान रहे। खासकर बड़े व्यापारियों को दिक्कतें झेलनी पड़ीं। लीड बैंक के प्रबंधक अशोक कुमार द्विवेदी ने बताया हड़ताल के चलते जिले में एक अरब रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Chhattisgarh

जादू-टोने के शक में पड़ोसियों ने महिला और बेटी के सिर मुंडवाए फिर की घिनौनी हरकत

रांची के अंतर्गत आने वाले गांव में एक महिला ओर उसकी बेटी को जबरन मानव मल खिलाया गया है।

18 फरवरी 2018

Related Videos

उन्नाव: यूपी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, किया नकली शराब कंपनी का भंडाफोड़

लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरसअल लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक नकली देशी शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस फैक्ट्री में बनने वाली नकली शराब आसपास के कई जिलों में सप्लाई की जाती थी।

2 जनवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen