..और कुहासे में डूबा रहा शहर व गांव

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Sat, 21 Dec 2019 11:54 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
गाजीपुर। मौसम के बदले मिजाज और सर्द हवा से आम जनजीवन परेशान दिखा। ठंड और गलन बढ़ने की वजह से दिनों-दिन तापमान गिरता जा रहा है। शुक्रवार को रात से ही पूरा जनपद कुहासे के साथ ठंड और गलन की आगोश में डूबा रहा। दूसरे दिन भी ठिठुरन बनी रही। शहर समेत आस-पास का ग्रामीण इलाकों में भोर से ही घना कोहरा छाया रहा। भगवान सूय ने कुछ देर के लिए छलक दिखाए, फिर गायब हो गए। आलम यह है कि ठंड में बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर उम्र के लोग दिन भर गरम कपड़ों से लिपटे रहे। जगह-जगह लोग अलाव तापते नजर आए।
विज्ञापन

इस ठिठुरन भरे मौसम में शनिवार को हर कोई हलकान नजर आया। खासतौर पर बच्चे, बुजुर्ग, दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोग तथा मरीज काफी तकलीफ में दिखे।
स्कूल बंद होने के बाद भी कोचिंग पढ़ने जाने वाले छात्र कंपकंपाते मौसम में सुबह-सुबह परेशान नजर आए। रिक्शा और वाहन चालकों की भी यही दशा थी। शहर के मिश्र बाजार में नेपालियों की दुकान पर गर्म कपड़ों की खरीददारी काफी बढ़ गई है। यही हाल अन्य ऊनी कपड़ों की दुकानों और मालों में देखने को मिल रही है। अभी मौसम का मिजाजा ऐसा ही बना रहा तो आम आदमी के साथ पशु पक्षियों पर भी ठंड का भरपूर असर देखने को मिल रहा है। शनिवार को सुबह से कोहरा छाए रहा। सड़क और रेल मार्ग काफी हद तक प्रभावित रहा। इस बीच वाहन चालकों को कोहरे में फाग लाइट के सहारे धीरे-धीरे चलते देखा गया। वाहनों की स्पीड काफी कम रही। कहीं- कहीं कोहरा काफी घना होने से चलना बिल्कुल कठिन था। सुबह आठ बजे के बाद सूर्य की किरणें कुछ देर के लिए धरती पर पहुंची, लेकिन तीन बजे पुन: गायब हो गई। इस दौरान वाराणसी- छपरा रेल खंड समेत पीडीडीयू -बक्सर रेल खंड पर दर्जनभर से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनें और सवारी गाड़ी अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से पहुंची। उधर ठंड के मौसम में किसानों का भी बुरा हाल है। खेती को लेकर परेशान लोग अभी तक समस्या से नहीं उबर पाए हैं।
....
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us