विज्ञापन
विज्ञापन

सुरेंद्र की हत्या के लिए दी गई थी एक लाख की सुपारी

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Thu, 18 Apr 2019 11:42 PM IST
ख़बर सुनें
गाजीपुर। सैदपुर कोतवाली पुलिस को बीते बुधवार की शाम बड़ी सफलता मिली। उसने बीते दिनों गोली मारकर किए गए किसान की हत्या की साजिश रचने वाले दो सुपारी किलरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आफिस में गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में अभियुक्तों के बारे में पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद चतुर्वेदी ने पूरी जानकारी दी। बताया कि भूमि विवाद में एक लाख की सुपारी देकर किसान सुरेंद्र यादव की हत्या कराई गई थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
बीते दस अप्रैल की शाम सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के हीरानंदपुर गांव स्थित पुलिया के पास अज्ञात बदमाशों ने तीन गोली मारकर सादात क्षेत्र के इकरा निवासी किसान सुरेंद्र यादव की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक के पुत्र ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप दुबे के नेतृत्व में सैदपुर थाना प्रभारी ने बदमाशों की तलाश शुरू की थी। छानबीन में यह बात सामने आई कि सादात के गौरा निवासी मनोज सिंह की सुरेंद्र यादव से भूमि विवाद चल रहा है। सूचना पर कोतवाली प्रभारी बलवान सिंह ने पुलिस टीम के साथ बुधवार की शाम करीब सवा चार बजे सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के जोगीबीर तिराहे से मनोज सिंह सहित दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक व्यक्ति फरार हो गया। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम सादात के गौरा निवासी मनोज सिंह, मऊ के मुहम्मदाबाद थाना के कयामपुर निवासी सुशांत सिंह और मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के खिरिया निवासी कृष्णपाल बताया। एसपी ने बताया कि इनके पूछताछ में अभियुक्त मनोज सिंह ने बताया कि मृतक सुरेंद्र यादव पहले गांव की डेढ़ बीघा जमीन फर्जी तरीके से अपने नाम करवा चुके थे। अब पोखरी की जमीन भी हड़पना चाहते थे, लेकिन मेरे द्वारा रोकने और योजना में सफल न होने देने पर मुझे रास्ते से हटाना चाहते थे। जब मुझे इस बात की जानकारी हुई तो सुरेंद्र की हत्या की योजना बनाने लगा। मैंने यह बात अपने दोस्त कृष्णपाल सिंह को बताते हुए एक लाख सुपारी पर सुरेंद्र की हत्या का सौदा तय किया।
सैदपुर तहसील के पास जब मृतक सुरेंद्र यादव अपने दामाद सुनील यादव की दुकान पर बैठकर चाय पी रहा था, तो मैंने उसकी पहचान बदमाशों को कराई थी। एक महीने तक लगातार रेकी करने के बाद बदमाशों ने बीते दस अप्रैल की शाम कृष्णपाल एवं उसके दो साथी विवेक और सुशांत द्वारा हीरानंदपुर पुलिया के पास गोली मारकर सुरेंद्र की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद वे बाइक से फरार हो थे। एसपी ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त एक पिस्टल मय मैग्जिन और दो 32 बोर का कारतूस, तीन मोबाइल तथा एक बाइक बरामद की की गई। फरार मिर्जापुर जिले के हालिया थाना के बरडीकला निवासी विवेक कुमार की तलाश की जा रही है। मनोज सिंह के खिलाफ जिले के विभिन्न थाना में आपराधिक मामला पंजीकृत है। अभियुक्तों का संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Ghazipur

ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, धरने पर बैठे अफजाल अंसारी

तीन-तीन पास नहीं मिलने तक जंगीपुर मंडी से नहीं हटने का एलान

20 मई 2019

विज्ञापन

मध्य प्रदेश: खतरे में कांग्रेस, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में खतरे में कांग्रेस। क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार ? देखिए क्या है पूरा मामला?

20 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election