पुलिस रवैये पर बढ़ रहा रोष

Ghazipur Updated Sat, 29 Dec 2012 05:30 AM IST
गाजीपुर। करंडा के महाबलपुर शिकारी गोलीकांड एवं जमानिया के भैदपुर आगजनी कांड को लेकर राजनीतिक दलों की तल्खी बढ़ती ही जा रही है। घटना की न्यायिक जांच कराने एवं दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरजू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन किया।
शुक्रवार को हुए धरना-प्रदर्शन में पार्टी के प्रदेश महामंत्री दुर्विजय बिंद ने कहा कि दोनों घटना पुलिस की लापरवाही का नतीजा है। पुलिस हमेशा कमजोर लोगों पर अपना रौब दिखाती है। करंडा में पुलिस की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है। कहा कि बिना किसी सक्षम अधिकारी के आदेश पर पुलिस को अतिक्रमण हटाने का हक नहीं है फिर भी यह कार्य किया गया। नरेश बिंद के परिवार की सात झोपड़ियां और उसमें रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। उन्होंने कहा कि बार-बार समाज के लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। प्रमासपा बिंद समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगी। जिलाध्यक्ष सीताराम बिंद ने कहा कि अपने हक-अधिकार की लड़ाई के लिए एकजुट होना होगा। गरीबों-कमजोरों पर जुल्म-ज्यादती होगी तो पार्टी सहन नहीं करेगी। अन्याय और जुल्म के खिलाफ संघर्ष करने के लिए ही पार्टी का गठन किया गया है। धरना-प्रदर्शन में राजेन्द्र विश्वकर्मा, रामदयाल पासवान, राजेन्द्र श्रीवास्तव, हरिशंकर बिंद, हरिहर बिंद, मोहन बिंद, रामशरण, शेरबहादुर, संजय बिंद, रामचरण बिंद, रामजी, रामजीत बेलदार, मुन्ना बिंद, बृजमोहन, शिवमूरत बिंद, सीताराम, विजयनाथ, इन्द्रदेव, बलिराम बिंद, पुनवासी बिंद, संतोष कुमार बिंद, जितेन्द्र यादव, रंगजी, राधेश्याम प्रजापति, काशीनाथ पाल, दीनदयाल बिंद, दधिबल, सुरेन्द्र बिंद, रामबली बिंद, मुराली बिंद, बनारसी बिंद, शंकर निषाद, सतीश बिंद, श्रीकांत, शिवशंकर बिंद, गणेश बिंद, मूलचंद, रघुपत, रामकुवंर, सूर्यप्रकाश, अमेरिका बिंद आदि मौजूद थे। अंत में मांगपत्र सौंपा गया।
उत्साह से थे लबरेजः कड़ाके की ठंड में शुक्रवार को प्रमासपा के कार्यकर्ताओं ने सरजू पांडेय पार्क में धरना दिया। इस दौरान उन्होंने करंडा और जमानिया की घटना के विरोध में आवाज बुलंद की। ठंड और तेज गलन के बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह सिर चढ़कर बोलता दिखा। इस दौरान गीतों की प्रस्तुुुुुति कार्यकर्ताओं में जान फूंकने का काम करती रही।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls