डीएवी इंटर कालेज से कंप्यूटर चोरी

Ghazipur Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
गाजीपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के चीतनाथ स्थित डीएवी इंटर कालेज में बीते गुरुवार की रात ताला तोड़कर चोर छह मानीटर, छह सीपीयू, पांच यूपीएस, पांच की बोर्ड और माउस चुरा ले गए। इस मामले में शक के आधार पर पुलिस ने स्कूल के चौकीदार को पूछताछ के लिए कोतवाली ले आई है।
डीएवी इंटर कालेज चीतनाथ मोहल्ले की घनी आबादी के बीच मौजूद है। रोज की तरह बीते गुरुवार की शाम छुट्टी के बाद स्कूल के सभी अध्यापक और कर्मचारी अपने-अपने घर चले गए। स्कूल का चौकीदार कमलेश कुमार पांडेय ड्यूटी पर मौजूद था। रात में जब वह अपने कक्ष में गहरी नींद में सो रहा था, तभी चोर स्कूल में पीछे की ओर से सीढ़ी के दरवाजे का ताला तोड़कर स्कूल में दाखिल हो गए। इसके बाद चोरों ने कंप्यूटर कक्ष का ताला तोड़ दिया। यही नहीं दरवाजे के ऊपरी हिस्से पर लगाए गए लॉक को तोड़कर चोर कक्ष में दाखिल हुए और अंदर से छह मानीटर, छह सीपीयू, पांच यूपीएस, पांच की बोर्ड तथा सात माउस चुरा ले गए। एक सीपीयू में पैन ड्राइव मौजूद पाई गई। वारदात के वक्त कक्ष में सो रहे चौकीदार को इसकी भनक नहीं लगी। सुबह होने पर जब चौकीदार ने कक्ष का ताला टूटा देखा तो इसकी सूचना प्रधानाचार्य विनोद कुमार पांडेय को दी। कुछ ही देर में प्रधानाचार्य स्कूल पहुंचे। जांच करने पर एक कक्ष का ताला और टूटा मिला लेकिन रिकार्ड आदि सुरक्षित थे। प्रधानाचार्य की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चौकीदार कमलेश कुमार पांडेय से पूछताछ की। उसका कहना था कि वह तो अपने कमरे में सोया था। शक के आधार पर पुलिस चौकीदार को पकड़कर कोतवाली ले आई। चौकी प्रभारी का कहना था कि मुकदमा दर्ज कर चोरों तक पहुंचने और चोरी कंप्यूटरों को बरामद करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017