मुंबई, दिल्ली व सूरत की ट्रेनाें में नहीं है बर्थ

Ghazipur Updated Mon, 10 Dec 2012 05:30 AM IST
मिर्जापुर। अगर आप मुंबई दिल्ली तथा सूरत की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जनवरी से पहले ट्रेनाें में बर्थ नहीं मिल पाएगी। बर्थ के लिए यात्रियाें को लगभग तीन सप्ताह तक इंतजार करना पड़ेगा। आलम यह है कि कुछ ट्रेनाें में तो वेटिंग भी बंद हो गई है। लगभग एक सप्ताह तक यही स्थिति बनी रहेगी।
ठंड के मौसम में अक्तूबर, नवंबर व दिसंबर माह तथा गर्मी का अप्रैल, मई व जून माह रेलवे का पीक सीजन होता है। इस माह में ट्रेनाें में बर्थ मिलना काफी मुश्किल हो जाता है। यात्री टिकट पाने के लिए रात से लाइन लगा लेते हैं इसके बाद भी उसे तत्काल टिकट नसीब नहीं होता है। मजबूरन उसे दलालाें की शरण में जाना पड़ता है और एक टिकट के एवज में एक हजार के स्थान पर दो हजार रुपये का भार वहन करना पड़ता है। वर्तमान में स्थिति कुछ ऐसी ही है। मुंबई, दिल्ली तथा गुजरात जाने वाले यात्री रात से आरक्षण काउंटर पर लाइन में खड़े हो जा रहे हैं इसके बाद भी उन्हें तत्काल टिकट नहीं मिल पा रहा है। दबाव इतना अधिक है कि कुछ ट्रेनाें में वेटिंग टिकट भी नहीं मिल रहा है। यात्रियाें को अब इन महानगराें में जाने के लिए जनवरी तक इंतजार करना पड़ेगा तभी उन्हें टिकट मिल सकता है।
नाम वेटिंग कबतक
महानगरी 450 30 दिसंबर
पटना कुर्ला 350 29 दिसंबर
गोवाहाटी कुर्ला 320 30 दिसंबर
भागलपुर कुर्ला 400 30 दिसंबर
मुंबई मेल 300 30 दिसंबर
--------------------------
दिल्ली की ट्रेनाें में नहीं है खाली बर्थ
-------------------------
बह्मपुत्रा मेल 150 30 दिसंबर
पुरुषोत्तम 200 30 दिंसबर
लालकिला 300 30दिसंबर
कालका मेल 250 30 दिसंबर
---------------------------
सूरत की ओर जाने वाली ट्रेन में यहीं है स्थिति
-----------------------
ताप्ती गंगा में 400 वेटिंग 10 जनवरी तक
भागलपुर सूरत 420 10 जनवरी तक

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper