पैसे की लालच में जान पर बन रही है आफत

Ghazipur Updated Thu, 06 Dec 2012 05:30 AM IST
गाजीपुर। ड्राइवर साहब.... बलिया, कानपुर या बनारस चलना है, कितना भाड़ा है! यह पूछकर यदि कोई शख्स मुंहमांगी रकम तत्काल देने को राजी हो जाता है और भुगतान भी कर दे, तो उसके बारे में पूरी छानबीन करके ही निकलें। वरना रास्ते में आपकी जान को खतरा हो सकता है और आपकी गाड़ी भी लूटी जा सकती है। वजह चालकों की हत्या कर वाहन लूटने वाला गिरोह पूर्वांचल के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय हो चुका है। इस गिरोह द्वारा कई वारदातों को अंजाम भी दिया गया है। बावजूद इसके जहां पुलिस इस गिरोह की कमर तोड़ने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठा रही है, वहीं गाड़ी मालिक और उनके चालक भी सबक नहीं ले रहे हैं।
दरअसल पुलिस डाल-डाल तो अपराधी भी पात-पात हो गए हैं। वाहन चोरों के बाद अब वाहन लूटने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। पूर्व में हुई वाहन लूट और चालकों की हत्या के मामले में पुलिस की जांच से पता चला है कि इस गिरोह में शामिल सदस्य कद-काठी से काफी हट्टे-कट्टे हैं और उनके हाव-भाव को देखकर उनकी मंशा ताड़ पाना काफी मुश्किल है। गिरोह के सदस्य अक्सर रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट के बाहर या फिर टैक्सी स्टैंडों पर अपना शिकार चुनते हैं। लग्जरी गाड़ियों में महंगी कीमत वाली इनोवा, इंडिगो, इटोस, टवेरा, बोलेरो आदि को ही ये शिकार के लिए पसंद करते हैं। इनके पास लगेज भी होता है। ऐसे में चालक भी इनकी जी हुजूरी करने लगते हैं। काफी ना-नुकुर के बाद इस गिरोह के सदस्य चालकों से सौदा तय करते हैं। जिच के बाद ये चालक को मुंहमांगी रकम देकर उनके वाहनों पर संबंधित जगहों के लिए सवार हो जाते हैं। बाद में रास्ते में जाकर चालक की हत्या कर वाहन लूट कर वह भाग जाते हैं। ऐसे में शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस संबंधित की मौत को सड़क हादसा मानकर फाइल बंद कर देती है। ऐसे में इस गिरोह का काम और आसान होता जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper