मांगे गए आरोपित लिपिक से जुड़े साक्ष्य

Ghazipur Updated Mon, 19 Nov 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। सावित्री बाईफुले गरीब बालिका शिक्षा मदद योजना में लाखों रुपये की प्रोत्साहन राशि हड़पने वाले डीआईओएस कार्यालय के लिपिक पंकज श्रीवास्तव से जुड़े साक्ष्य जेडी कार्यालय की तरफ से मांगे गए हैं। इसको लेकर डीआईओएस कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में कई और बाबुआें पर भी गाज गिर सकती है। वहीं इसी प्रकरण में जिला सहकारी बैंक बहरियाबाद के पूर्व शाखा प्रबंधक एवं कैशियर को निलंबित किया जा चुका है।
एक माह पहले सावित्री बाईफुले गरीब बालिका शिक्षा मदद योजना से जुड़ी पात्र लाभार्थी छात्राओं ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। छात्राआें ने प्रोत्साहन राशि हड़पने का आरोप लगाया था। जब जांच हुई तो 15 लाख 30 हजार रुपये जिला सहकारी बैंक की बहरियाबाद शाखा से फर्जी तरीके से निकालने का मामला प्रकाश में आया। जांच रिपोर्ट आने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के लिपिक पंकज श्रीवास्तव को निलंबित करने के साथ ही विभाग कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी ने डीआईओएस को निर्देश दिया था। डीआईओएस ने विभागीय जांच करने के लिए जेडी वाराणसी को पत्र भेजा था। लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद जेडी कार्यालय से कहा गया है कि आरोपित बाबू के खिलाफ साक्ष्य प्रस्तुत किया जाए। यह बताया जाए कि उक्त बाबू के ऊपर क्या आरोप लगा। यह पत्र संबंधित जांच अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर प्रस्तुत किया जाए। इसमें बैंक से जुड़े दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। इसके साथ ही इनसे रिकवरी भी की जा रही है। इस संबंध में डीआईओएस रामकरन यादव ने बताया कि आरोपित बाबू के खिलाफ जेडी कार्यालय वाराणसी को साक्ष्य भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls