त्योहार बाद होगी भूमि की पैमाइश

Ghazipur Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
कासिमाबाद। थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव में शनिवार को होने वाली एक विवादित भूखंड की पैमाइश अब त्योहार बाद होगी। त्योहार में पुलिस की व्यस्तता बताते हुए सीओ कासिमाबाद रमेश गुप्ता की ओर से इस बाबत एसडीएम मुहम्मदाबाद को रिपोर्ट भेजी गई थी। सीओ ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि त्योहार पर शांति व्यवस्था के मद्देनजर ऐसा किया जाना आवश्यक था। इसलिए शनिवार को प्रस्तावित भूमि की पैमाइश अग्रिम आदेशों तक टाल दी गई है। वहीं क्षेत्र में चर्चा थी कि भूमि की पैमाइश रोकने के लिए काफी दबाव भी बनाया जा रहा था।
बजबजा रही है शास्त्रीनगर की नालियां
गाजीपुर। नगर के शास्त्रीनगर स्थित हरिहर पैलेस के पीछे स्थित गड्ढे में जल जमाव के कारण भारी संख्या में मच्छर पैदा हो रहे है। इस मुहल्ले की नालियां भी जाम होकर बजबजा रही है। जानकारी देने के बाद भी नगरपालिका से कोई सफाई कर्मी नहीं आते है। मुहल्ले के लोगों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान इस समस्या की ओर आकृष्ट कराते हुए दीवाली से पहले साफ सफाई कराने की मांग की है।

जंगीपुर के छात्रों नें लहराया परचम
गाजीपुर। बाबा कीनाराम इंटर कालेज रामगढ़, चंदौली में आयोजित तीन दिवसीय प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर तारनपुर जंगीपुर के बच्चों का कुश्ती में बहुत सराहनीय प्रदर्शन रहा। इस विद्यालय के कन्हैया सिंह यादव 37 किलो में , अनिल गुप्ता 40 किलों में तथा बलवंत यादव 52 किलों में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 35 किलो भार वर्ग में वकील बिंद ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। छात्रों के इस प्रदर्शन पर बंधाई देते हुए प्रबंधक बच्चन सिंह, प्रधानाचार्य रामचंद्र पांडेय ने कहा कि इससे विद्यालय का नाम रोशन हुआ है। उन्होंने बच्चों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

बैठक 11 को
गाजीपुर। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की जिला इकाई की बैठक 11 नवंबर को रेलवे स्टेशन स्थित शिव मंदिर परिसर में होगी। यह जानकारी संघ के जिलाध्यक्ष मुनेंद्र राजभर ने देते हुए बताया कि इस मौके पर आगामी सम्मान समारोह की तैयारी पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

सम्मानित हुए बाल वैज्ञानिक
गाजीपुर। राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित राजकीय सिटी इंटर कालेज के बाल वैज्ञानिकों सत्यम सिंह, शिवेंद्र सिंह एवं शशांक श्रीवास्तव को कालेज के प्रधानाचार्य राज किशोर यादव ने प्रमाणपत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने इनके कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यही बच्चे कल के भविष्य हैं। मार्गदर्शक शिक्षक मो. माजिद ने कहा कि ऊर्जा संरक्षण अत्यंत जरूरी है। कालेज के बाल वैज्ञानिक 22 से 24 नवंबर तक बाराबंकी स्थित सागर इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के समक्ष अपने प्रोजेक्ट के साथ अपने जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

धरना प्रदर्शन का समर्थन
गाजीपुर। भाजपा की ओर से दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर 11 नवंबर को लिच्छवी एक्सप्रेस के ठहराव तथा अन्य मांगों को लेकर आयोजित होने वाले विशाल धरना प्रदर्शन में पूरा सहयोग किया जाएगा। इस समर्थन का फैसला परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद विकास समिति ने शुक्रवार को हुई बैठक में लिया गया। इस मौके पर सुधीर सिंह, दुईज राम, त्रिभुवन सिंह, अच्छेलाल, रामबदन यादव, पप्पू सोनकर, आरएन प्रजापति मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों संग लखनऊ स्थित आवास पर जन्मदिन मनाया। अखिलेश यादव ने उन्हें मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper