लोहिया गांवों को विकास

Ghazipur Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। जिले के 32 लोहिया ग्रामों में विकास की गंगा बहाने के लिए सरकारी मशीनरी जुट गई है। डीएम के निर्देश पर सभी विभागों से अपनी फाइलें खोलने के निर्देश दिए गए हैं।
प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रामगोविंद चौधरी ने घोषणा किया कि 32 गांवों में विकास कार्यक्रम शुरू कराए जाएं। इसके बाद जिला प्रशासन ने बैठक करके अधिकारियों को संबंधित गांवों की जानकारी जुटाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी प्रभुएन सिंह ने कहा कि जिले के विकास में अब तेजी आएगी। इधर डीएम के निर्देश पर सीडीओ ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने सभी बीडीओ की बैठक में कहा कि जिन ब्लाकों में लोहिया ग्रामों की सूची भेजी गई है। उनका भौतिक सत्यापन करा लें। इनमें कितने ऐसे लोग हैं जिन्हें घर चाहिए। रिपोर्ट के साथ आनी चाहिए। सड़कों की क्या हालत है। जल निकासी के लिए कितनी नाली बननी है। इन सभी रिपोर्ट को एक सप्ताह में प्रस्तुत किया जाए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017