सम्मेलन में उठाया आम लोगों का दर्द

Ghazipur Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
मुहम्मदाबाद। कौमी एकता दल एवं भासपा की ओर से शहीद पार्क में धरना प्रदर्शन किया गया। कौएद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से महंगाई और भ्रष्टाचार से आम जनता कराह रही है। डीजल, रसोई गैस की मूल्यवृद्धि एवं खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश की अनुमति देकर केंद्र सरकार ने किसानों, मजदूरों का जहां जीना दूभर कर दिया है, वहीं छोटे व्यापारियों की रोजी-रोटी और हक मारने का काम किया है।
गुरुवार को आयोजित धरना सभा में उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां सपा केंद्र सरकार को समर्थन दे रही है तो दूसरी तरफ मूल्यवृद्धि का विरोध कर जनता को बेवकूफ बना रही है। सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव अपने बेटे को बिना परीक्षा दिए ही सौ में सौ नंबर देकर क्या साबित करना चाहते हैं। पिछली बसपा सरकार में तो थाने एवं तहसील में एक-एक दलाल बैठा करते थे, जबकि इस सरकार में हर चौराहे पर पांच-पांच दलाल खड़े दिखाई पड़ते हैं। स्थानीय अधिकारियों को चेतावनी देने के लहजे में कहा कि राजनीति का ऊंट कब किस करवट बैठेगा किसी को पता नहीं है। राशन के ईमानदार कोटेदारों एवं कौएद समर्थक ग्राम प्रधानों के खिलाफ दुर्भावनावश सत्ता के चमचों के कहने पर कार्रवाई की जाती रही तो इसे कौएद हरगिज माफ नहीं करेगा। मौरा के कोटेदार का हवाला देते हुए कहा कि इस गांव में पिछले विस चुनाव में सपा को वोट न देने पर कोटेदार के खिलाफ ज्यादती की जा रही है। कहा कि मेरी ताकत गरीब रहे हैं। गरीबों पर जुल्म हुआ तो उन्होंने कभी उनकी जाति नहीं पूछी और आगे आकर उनकी मदद की। विशिष्ट अतिथि भासपा के राष्ट्रीय ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हमें सरकार में करने के लिए तरह-तरह के डोरे डाले जा रहे हैं। मैं एमएलए, मंत्री या एमपी बनना नहीं चाहता। मेरा लक्ष्य समाज के सबसे पिछड़े एवं वंचित जातियों को उनका हक दिलाकर समाज की मुख्य धारा में लाना है।
कौएद के प्रदेश महासचिव विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि जब तक देश का किसान खुशहाल नहीं होगा, तब तक देश कभी खुशहाल नहीं हो सकेगा। धरना में रामाशीष राजभर, ब्लाक प्रमुख रामायण सिंह, पूर्व प्रमुख शारदानंद, विजयकिशोर राय, राधेमोहन सिंह यादव, विरेंद्र यादव, बलिराम पटेल, शिवबली राजभर, अनिल राय, गनेश राय, जफर खां चंदा, कांता राम, गामा राम, लल्लन पांडेय, मनोज बाबा, अबू फखर, कमर अली, मुन्नन यादव, शेख अब्दुल्ला, ददन पांडेय ने विचार व्यक्त किया। अध्यक्षता कैप्टन जगनाथ सिंह तथा संचालन शंभू सिंह अकेला ने किया।

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper