आफत की बारिश से लहुरीकाशी पानी-पानी

Ghazipur Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर (ब्यूरो)। मानसून द्रोणिका के चलते सोमवार की रात और मंगलवार को हुई आफत की बारिश से लहुरीकाशी पूरी तरह से पानी-पानी हो गई। राजमार्ग रहे हो या फिर कालोनी की सड़कें, पूरी तरह से जलमग्न हो गईं। नालियों का पानी उफनने से कई कालोनियों में घरों में गंदा पानी घुस गया। कमजोर छतें टपकने लगीं तो जिससे सिर छुपाना भी भारी हो गया। जलमग्न सड़कों पर घंटों जिंदगी ठहरी रही। राहगीर रहे हों या फिर स्कूली बच्चे, गांठ भर पानी में कड़ी मशक्कत करते देखे गए।
वैसे तो सोमवार की सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला था और रुक-रुककर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश हो रही थी, लेकिन रात करीब आठ बजे भगवान इंद्र का तेवर काफी तल्ख हो गया। इस दौरान मूसलाधार बारिश का जो क्रम शुरू हुआ, वह रात करीब सवा दस बजे तक बना रहा। जो लोग आठ बजे से पहले अपने घरों में कैद हो गए थे, वे तो सुरक्षित थे। लेकिन आठ बजे से पहले जो घरों के बार थे, उनके पांव बारिश के कारण जहां-तहां थम गए। आलम यह था कि सुरक्षित स्थानों पर खड़े लोग भी बारिश का रौद्र रूप देख सहमे रहे। लोग जैसे-जैसे यह सोचते रहे कि अब-तब बारिश धीमी हो जाएगी या बंद हो जाएगी, वैसे-वैसे बारिश की रफ्तार भी बढ़ती गई। काली रात के सन्नाटे अगर कुछ सुनाई दे रहा था तो वह थी घनघोर बारिश की तड़तड़ाहट। बीच-बीच में बादल के गरजने के दौरान लोगों का कलेजा कांपने के साथ ही पांव भी हिल जा रहे थे। बिजली का चमक की असर मोबाइल पर ना पड़े, इसके लिए अधिकांश लोगों ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। घनधोर बारिश के कारण धुंध दिखाई देने से कई चारपहिया वाहनों को भी रुकना पड़ा। चाहकर भी लोग बारिश का सामना नहीं कर पा रहे थे। बारिश से बचने के लिए सकलेनाबाद मुहल्ले में एक जनरल स्टोर की दुकान पर खड़ा अधेड़ के मुंह से यह बात निकल गई कि बाप रे बाप, ई बारिश न बरखा ह भइया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह होंगे यूपी के नए डीजीपी, सोमवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी होंगे। शनिवार को केंद्र ने उन्हें रिलीव कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper