विज्ञापन
विज्ञापन

बारिश के बीच कई मकान जमींदोज

Ghazipur Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
गाजीपुर। बारिश के बीच जिले के विभिन्न हिस्सों में मकान के जमींदोज होने का सिलसिला तेज हो गया है। रविवार को मूसलाधार बारिश के चलते खानपुर, मरदह में जहां दो कच्चा मकान ढह गया। वहीं जमानिया में एक प्राथमिक विद्यालय की चारदीवारी ढह गई। जमानिया के मतसा गांव के पास ताड़ीघाट नहर टूटने से कई बीघे फसल जलमग्न हो गई। इसको लेकर हर कोई सहमा हुआ है।
विज्ञापन
विज्ञापन
जमानिया संवाददाता के अनुसार थाना क्षेत्र के रमइला गांव में रविवार को हो रही जोरदार बारिश के बीच प्राथमिक विद्यालय की चहारदीवारी भरभरा कर गिर पड़ी। संयोग अच्छा था कि रविवार को अवकाश होने की वजह से कोई मौजूद नहीं था। वरना बड़ी घटना हो सकती थी। चारदीवारी का निर्माण आठ माह पहले हुआ था। ग्रामीणों का कहना था कि निर्माण में मानकों की अनदेखी करने से ही चारदीवारी बारिश में ढह गई। इसकी शिकायत भी की गई थी लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। ग्राम पंचायत सदस्य और निर्माण समिति के अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि विद्यालय का भवन और चारदीवारी बनाने में सरकारी धन की खूब बंदरबांट हुई। चहारदीवारी ढहने से इसकी पोल खुल गई है। उनका यह भी कहना था कि निर्माण में हुए मानक की अनदेखी की जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तोे धरना-प्रर्दशन किया जाएगा। इसी प्रकार मतसा गांव के पूरब ताड़ीघाट नहर की पटरी रविवार की सुबह टूट गई है। करीब आठ फिट लंबाई में टूटी नहर से किसानों की कई बीघे फसल जलमग्न हो गई। सूचना पर सिंचाई विभाग के कर्मचारियाेें ने पानी को बंद कर दिया लेकिन पटरी की मरम्मत नहीं हो सकी। तब किसान अपनी फसल को बचाने की कवायद में जुट गए। खानपुर संवाददाता के अनुसार बारिश के बीच रविवार को बूढ़ीपुर गांव में अभयनाथ पुत्र शोभनाथ का कच्चा मकान ढह गया, जिसके मलबे में पूरी गृहस्थी बर्बाद हो गई। मलबे की चपेट में आने से मकान मालिक के तीन मवेशी भी घायल हो गए। उधर, मरदह संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के नसरतपुर गांव में रामजनम राम का भी कच्चा मकान ढह गया जिसमें उनकी गृहस्थी मलबे में दब गई। दिलदारगर संवाददाता के अनुसार थाना क्षेत्र के ताजपुर कुर्रा गांव के बदन राजभर का भी कच्चा मकान जमींदोज हो गया। मलबे की चपेट में आने से उनकी तीन बकरियों की मौत हो गई।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

India News

VIP EXIT POLL: ये एग्जिट पोल कह रहा गाजीपुर सीट गंवा रहे हैं मनोज सिन्हा

उत्तर प्रदेश की गाजीपुर की लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा एबीपी-निल्सन के एग्जिट पोल के मुताबिक गाजीपुर से अफजाल अंसारी से हार रहे हैं।

21 मई 2019

विज्ञापन

लोकसभा चुनाव में आजम खान से हारीं जया प्रदा करेंगी BJP में 'गद्दारी' की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2019 में हाई प्रोफाइल सीट रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा का बयान सामने आया है। जया प्रदा ने भाजपा के भीतरघात को अपनी हार का कारण बताया है।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree