मेहंदी रचे हाथों में भी बंदूक

Ghazipur Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। जिन हाथों ने मेंहदी रचाई है, वही हाथ अपराधियों को सबक सिखने के लिए अपने हाथों में माउजर थामे हुए हैं। जी हां जिले मेें सौ से अधिक महिलाओं के नाम से राइफल, पिस्टल, रिवाल्वर और बंदूक के लाइसेंस जारी किए गए हैं। इसमें मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा बेगम को भी रिवाल्वर का लाइसेंस जारी किया गया है।
जिले के 23 थानों के विभिन्न लोगों को 13600 असलहा के लाइसेंस जारी किए गए हैं। इसमें रिवाल्वर 2078, 1787 एवं 9824 बंदूक के लाइसेंस जिलाधिकारियों की तरफ से दिए गए हैं। वैसे सभी वर्तमान एवं निर्वतमान जनप्रतिनिधियों के नाम लाइसेंस जारी हुए हैं। लाइसेंस उन्हीं लोगों को जिलाधिकारी देते हैं जिनको जान का खतरा होता है। देखा जाए तो यहां सौ से अधिक महिलाओं के नाम से भी असलहे दिए गए हैं। इस जिले की महिलाएं भी अपराधियों से दो-दो हाथ करने को तैयार बैठी है। इसमें 1995 में सैय्यदबाड़ा निवासी जमशेद अशरफ की पुत्री अफशा बेगम को दिए गए हैं। जो मऊ के वर्तमान विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी हैं। इनके नाम से रिवाल्वर जारी किया गया है। इसी तरह कोतवाली क्षेत्र के सट्टी मस्जिद निवासी सईदा खातून को बंदूक चलाने की स्वीकृति दी गई है। अतरौली की अंजू को राइफल, सहकारी कालोनी आमघाट निवासी अंजुला पत्नी प्रदीप सिंह को रिवाल्वर, लालसा देवी पत्नी त्रिभुवन को बंदूक, रीता सिंह को बंदूक का लाइसेंस जारी किया गया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बीना यादव ने भी सुरक्षा के लिए रिवाल्वर का लाइसेंस ले रखा है। इसी तरह दर्जनों महिलाओं ने अपनी जान माल की रक्षा के लिए लाइसेंस लेना शुरू कर दिया है।

Spotlight

Most Read

Hapur

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper