बैकों पर लटके तालों ने गटके 150 करोड़

Ghazipur Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। अपने शोषण के विरोध में हड़ताल के पहले दिन बुधवार को जिले के सभी बैंकों के कर्मचारी एवं अधिकारी यूनियन के पदाधिकारियों ने बैंक की शाखाओं पर तालाबंदी करके विरोध जताया। इस दौरान वित्तमंत्री के विरोध में नारे भी लगाए गए। बैंक कर्मियों ने साफ कहा कि यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। बैंकों की हड़ताल से पूरे जिले में 150 करोड़ का कारोबार प्रभावित रहा।
केंद्रीय कार्यालय के निर्देश पर यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस की अपील पर बैंक कर्मियों एवं अधिकारियों का हुजूम यूबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में जुटा। कर्मियों ने अपनी लंबित मांगों को पूरा करने की मांग की। हड़ताल के चलते बैंकों में क्लीयरिंग का काम पूरी तरह से ठप रहा। बैंक यूनियंस के पदाधिकारी विनय एवं उमेश ने कहा कि सरकार बैंककर्मियों के विरोध में काम कर रही है।
उन्होंने बैंकिंग बोझ तले दबे कर्मियों की लंबित मांगों पर विचार करने की मांग की। सभा को अशोक कुमार श्रीवास्तव, कमला राय, श्रीप्रकाश तिवारी, अवधेश कुमार, पीएस चतुर्वेदी, एसएम सिंह, एचएस राय आदिन ने संबोधित किया। उधर स्टेट बैंक आफ इंडिया स्टाफ एसोसिएशन की ओर से मिश्रबाजार स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के सामने बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन किया। इस हड़ताल में 47 बैंकों के हजारों बैंक कर्मी शामिल हुए। इस दौरान क्षेत्रीय सचिव दीनानाथ राय, राजेंद्र प्रसाद, वीरेंद्र नाथ राय, अनिल कुमार, बीके गुप्ता, धर्मराज सिंह, शिवमूर्ति सिंह, लालजी राम, रामानुज राय, रमाशंकर राय, अवधेश पांडेय, जगदीश प्रसाद, सतीश लाल, सतीश राम, बच्चन साह, राजेंद्र सिंह, योगेश चंद, नवशीत वर्नवाल, अर्पण, मुहम्मद इलियास, प्रेमा राम, वीपी राय डीके श्रीवास्तव, दया राम सहित बैंक कर्मी मौजूद रहे।
उधर मुहम्मदाबाद में नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के राष्ट्रीयकृत बैंकों की शाखाओं में हड़ताल के चलते कामकाज ठप रहा। इससे लाखों रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ। बैंक कर्मचारियों बैंक में मुख्यद्वार पर तालाबंदी कर नारेबाजी की। बैंकों के एटीएम बंद रहने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017