जश्न-ए-आजादी में सभी सराबोर

Ghazipur Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। देश की आजादी की 65वीं सालगिरह को भव्य रुप देने के लिए जगह-जगह तैयारियां की गई हैं। मंगलवार को जहां स्कूल कालेज के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया, वहीं सामाजिक संस्थाओं तथा सरकारी कार्यालयों में सजावट की गई। शाम को शहर तथा कसबों के बाजारों में भी तिरंगा, भारत माता के मानचित्र, तिरंगे के बैज तथा ब्रेसलेट की जमकर बिक्री हुई।
राष्ट्रीय त्योहार स्वतंत्रता दिवस को सरकारी, गैरसरकारी संस्थाए, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं सहित सभी कार्यालय तथा भवन पर उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर देश को आजादी दिलाने वाले वीर सपूतों को याद किया जाता है। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में शहर के लूदर्स कान्वेंट बालिका विद्यालय में छात्राओं ने पूर्वाभ्यास किया। इस दौरान छात्राओं में उत्साह देखने बन रहा था। बाजारों में भी तिरंगे समेत देश भक्ति से ओत-प्रोत कई प्रकार की सामग्रियां बिक रही थीं। महुआबाग, मिश्रबाजार, लंका, रौजा, विश्वेश्वगंज सहित कई क्षेत्रों में दुकानों पर बच्चों ने तिरंगे तथा बैज आदि की जमकर खरीददारी की। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ही कई वाहनों के स्वामी तिरंगा लगा कर चलते देखे गए। शाम को सड़क पर चल रही अधिकतर मोटरसाइकिलों पर तिरंगा लहरा रहा था।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls