विवादों की गंभीरता से जांच का निर्देश

Ghazipur Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। भूमि विवाद को लेकर बढ़ रही घटनाओं के मद्देनजर पुलिस के माथे पर बल पड़ने शुरू हो गए हैं। विवादों को खत्म कर अमन शांति कायम करने की गरज से थानाध्यक्षों की नकेल कस दी गई है। सभी थानाध्यक्षों को विवादों की कार्ययोजना तैयार कर मामलों का निस्तारण करने तथा दबंग किस्म के लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने का कड़ा निर्देश दिया गया है।
बरसात के दौरान अक्सर भूमि विवाद को लेकर खून बहना शुरू हो जाता है। इस प्रकार की घटनाएं जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी घटित हो रही हैं। इसको देखते हुए विवादों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी डीके चौधरी की ओर से सभी थानाध्यक्षों को निष्पक्ष होकर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस कड़ी में प्रत्येक थानों का स्थलीय निरीक्षण कर प्रत्येक बिन्दुओं की जानकारी कप्तान और एसपी सिटी पीके मिश्र के साथ ही एसपीआरए तथा सर्किल के सभी क्षेत्राधिकारी कर रहे हैं। एसपी सिटी ने बताया कि उनके द्वारा सैदपुर, खानपुर, नंदगंज, शादियाबाद, कोतवाली तथा करंडा थाने का निरीक्षण कर सभी बिन्दुओं पर कार्रवाई की प्रगति रिपोर्ट, लंबित मामलों का अध्ययन किया गया। उन्होंने बताया कि सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में चल रहे विवादों पर नजर रखने तथा उसकी गहराई से जांच पड़ताल करने को कहा गया है। यह भी बताया गया है कि इसके लिए वह अपनी कार्ययोजना बनाएं। पंद्रह दिन में एक बार स्थलीय निरीक्षण कर वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट भी दें। ऐसे में यदि कहीं विवाद बढ़ने की आशंका हो तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। विवाद या घटना में यदि किसी भी पुलिसकर्मी की भूमिका पर सवाल उठता है तो जांच के बाद उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017