छापेमारी में बंद मिले 17 आंगनबाड़ी केंद्र

Ghazipur Updated Wed, 11 Jul 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों के बेहतर संचालन का सच मंगलवार को जिला स्तर पर गठित की गई 11 टीमों ने देखा। डीएम के निर्देश पर की गई छापेमारी के दौरान 17 केंद्रों पर ताले लटकते मिले। कई केंद्रों पर पंजीरी का वितरण भी नहीं किया गया था। 18 केंद्र ऐसे थे जहां पर कोई अभिलेख भी नहीं मिला। सभी टीमों की रिपोर्ट मिलने के बाद डीपीओ ने 17 आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकत्रियों की सेवा समाप्ति की नोटिस जारी कर दी है।
जिलाधिकारी प्रभुएन सिंह ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को पांच जुलाई को गोपनीय तरीके से आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच कराने का निर्देश दिया था। डीएम के निर्देश के क्रम में डीपीओ इंदूबाला श्रीवास्तव ने केंद्रों की जांच करने के लिए 11 टीमों को गठन किया। इस टीम में सभी सीडीपीओ भी शामिल किए गए थे। साथ ही ब्लाक की सुपरवाइजर और बाबू भी लगाए गए थे। एक साथ 11 टीमों के निरीक्षण से आंगनबाड़ी केंद्रों पर अफरातफरी मच गई। कुल 63 केेंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण के दौरान 17 केंद्र बंद पाए गए। 46 केेंद्र खुले पाए गए। इन केंद्रों में 46 में 18 ऐसे केंद्र थे जहां पर कोई अभिलेख नहीं पाया गया। सैदपुर में तरवनियां की सुनीता सोनकर, राइनी चौक सुभाष नगर की मंजू मौर्या, हथौड़ा की रीता एवं सरिता, चिलौना की शीला, कनेरी की बिट्टो त्रिपाठी, बौरवां की मीरा, पचरासी की चंद्रकला, मीरपुर तिरवाह आंगनबाड़ी कार्यकत्री शकुंतला समेत 17 केंद्रों की कार्यकत्रियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने भीमापार में संचालित सभी केंद्रों का निरीक्षण किया। इसमें एक केंद्र बंद पाया गया। सभी केंद्रों की रिपोर्ट मिलने के बाद डीपीओ इंदूबाला श्रीवास्तव ने 17 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियाें की सेवा समाप्त करने के लिए नोटिस जारी की है। इसके साथ ही 18 केंद्रों पर अभिलेख नहीं मिलने पर डीपीओ ने सेवा समाप्ति से पहले कारण बताओ नोटिस जारी की है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017