'My Result Plus

कोताही पर संविदाकर्मियों का वेतन रोका

Ghazipur Updated Sat, 23 Jun 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
गाजीपुर। परियोजना निदेशक आरएन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को विकास भवन के सभागार में सभी संविदाकर्मियों की बैठक हुई। बैठक में ब्लाकवार मनरेगा योजना की समीक्षा की गई। उन्होंने कार्य अपूर्ण रहने पर सभी मनरेगा कर्मियों का वेतन रोकने का आदेश जारी किया। कहा कि 30 जून तक हरहाल में कार्य पूरे होने चाहिए। लापरवाही बरतने पर संविदा भी निरस्त की जाएगी।
परियोजना निदेशक ने सबसे पहले रेवतीपुर ब्लाक की समीक्षा शुरू की। यहां पर कुल 1392 परियोजनाएं स्वीकृत थीं। जिसके सापेक्ष अभी तक मात्र 31 परियोजनाएं ही पूर्ण थीं। परियोजनाओं के कार्य का फोटो भी आनलाइन नहीं था। इसको गंभीरता से लेते हुए उन्होंने एपीओ एवं ब्लाक कोआर्डिनेटर को कड़ी नसीहत दी। ग्राम पंचायतों में फर्जी भुगतान की शिकायत लगातार मिल रही है। ग्राम पंचायत टीए एवं ब्लाक टीए यह बात गंभीरता से जान लें अगर जांच के दौरान फर्जी जाबकार्डों को मस्टररोल में दर्ज किया गया तो सीधे दोषी मनरेगा कर्मियों को बर्खास्त किया जाएगा। एपीओ के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने रेवतीपुर के एपीओ को 30 जून तक कार्य पूरा करने को कहा है। गाजीपुर सदर में 1050 परियोजनाओं में 40 पूर्णं पाई गई जबकि यहां पर एक भी फोटो लोड नहीं था। मरदह में 3241 परियोजनाओं में 25 पूरी थीं। इन ब्लाकों की स्थिति अन्य ब्लाकों से अधिक खराब हैं। मनरेगा के सभी कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। उन्होंने सभी ब्लाकों के एपीओ, ब्लाक कोआर्डिनेटर, मनरेगा टीए को निर्देश दिया कि 30 जून तक अधूरे कार्यों को पूरा करा लें। अगर कार्य पूरे नहीं हुए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी किसी भी कीमत फर्जी भुगतान न किया जाए। इस पर कड़ी नजर रखी जाए। बैठक की जानकारी देते हुए पीडी ने बताया कि सभी मनरेगा कर्मियों की बैठक में अधूरी परियोजनाओं पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि लापरवाही के आरोप में सभी कर्मियों का वेतन रोक दिया गया है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

CBSE ने 10वीं के RE-EXAM पर कोर्ट में दिया जवाब, एक बच्चे के लिए लाखों को मुश्किल में नहीं डाल सकते

सीबीएसई की दसवीं पेपर लीक केस में शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शैक्षणिक बोर्ड ने दिल्ली हाईकोर्ट को जानकारी दी कि दसवीं की गणित की परीक्षा दोबारा नहीं होगी।

20 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO:घूस लेते ही इस सरकारी अफसर के हाथ हो गए लाल, ऐसे हुआ गिरफ्तार

गाजीपुर में एंटी करप्शन की टीम ने एक कानूनगो को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी उस वक्त की गई जब कानूनगो एसपी ऑफिस के ठीक सामने से भूमि पैमाइश के लिए घूस ले रहा था।

14 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen