अब स्टेशन परिसर में नहीं जाएंगे आटो

Ghazipur Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
जमानिया। मनमाने ढंग से की जा रही पार्किंग वसूली को लेकर आखिरकार बुधवार को रेलवे स्टेशन प्रबंधक, पार्किंग ठेकेदार तथा आटो संघ के बीच हुई वार्ता बेनतीजा रही। इस पर रेलवे स्टेशन परिसर में आटो नहीं ले जाया गया। संघ ने चेतावनी दी है कि मांग पूरी होने तक आटो का संचालन रामलीला मैदान से किया जाएगा। इस बीच बात नहीं बनी तो 11 जून से लामबंद होकर फिर से जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। इस बाबत आटोे संघ की ओर से स्टेशन प्रबंधक को डीआरएम के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा गया।
पार्किंग वसूली को लेकर बीते मंगलवार को जमानिया में आटो मालिक एवं चालक संघ की ओर से हड़ताल कर नगर पालिका परिषद के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया था। लिहाजा एसडीएम को हस्तक्षेप कर मामले को निपटवाना पड़ा। इस पर आटो संघ के आगे नपाप प्रशासन को झुकते हुए पार्किंग शुल्क में घटोत्तरी करनी पड़ी लेकिन रेलवे स्टेशन पार्किंग की वसूली को लेकर बात नहीं बनी। इस पर देर शाम तक आटो संघ का धरना रेलवे स्टेशन के पास जारी रहा। देर शाम रेलवे स्टेशन के प्रबंधक ने संघ के अध्यक्ष से वार्ता कर बुधवार को इस मुद्दे पर वार्ता करने का समय निर्धारित किया तो आटो संघ ने देर रात धरना समाप्त कर दिया। तय समय के मुताबिक बुधवार को रेलवे स्टेशन प्रबंधक, पार्किंग ठेकेदार के साथ आटो संघ के बीच समझौता वार्ता शुरू हुई जो बेनतीजा रही। बात नहीं बनने पर संघ के लोगाें ने स्टेशन परिसर में आटो ले जाने से मना कर दिया। संघ के अध्यक्ष तौहीद खां ने बताया कि जब तक मांगाें को पूरा नहीं किया जाता है, तब तक स्टेशन परिसर में टेंपो नहीं जाएगा। रामलीला मैदान से ही इसका संचालन किया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि ठेकेदाराें की मनमाने वसूली चालक व मालिकों को परेशान कर रही है। ठेकेदाराें द्वारा 12 घंटे दिन का 40 रुपया तथा रात्रि में 20 रुपया अतिरिक्त जबरन वसूला जाता है जो कि नियम के विरुद्ध है।
श्री खां ने कहा कि अब शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे। 11 जून से रेलवे स्टेशन पार्किंग परिसर मे धरना प्रदर्शन होगा। इस मौके पर शशी रंजन राय, परमानंद राय उर्फ दाउजी, राजेश कुमार राय, ओम प्रकाश सिंह, अशोक, अनिल, शिव शंकर, संजय कुशवाहा, रणवीर सिंह, भोलू खा, शलाउद्दीन खां, ओम प्रकाश, बादशाह, राजेन्द्र सिंह, कालीचरण, चंचल खां, वीरू सिंह, इरफान खां, अरशद खां, रन्नू गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता, कमाल खान,औरंगजेब खां, जितेन्द्र यादव, परमानन्द राय, पप्पू यादव, राजेश यादव आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls