छह करोड़ में चमकेगी मरदह ब्लाक की सड़कें

Ghazipur Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। शासन ने मरदह ब्लाक की आधा दर्जन सड़कों को चमकाने का फैसला किया है। इसके लिए प्रमुख सचिव लोक निर्माण ने सड़कों का परीक्षण कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। 19 किलोमीटर की इन सड़कों के निर्माण पर छह करोड़ से अधिक की धनराशि व्यय की जाएगी।
मरदह ब्लाक प्रमुख विजय यादव ने पिछले माह प्रमुख सचिव लोक निर्माण अरविंद कुमार सिंह देव से मिलकर ब्लाक की आधा दर्जन सड़कों के निर्माण से संबंधित पत्र सौंपा। उन्होंने प्रमुख सचिव को बताया कि इस ब्लाक में सड़कों का निर्माण नहीं होने से विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। सड़कें इस कदर क्षतिग्रस्त हैं कि लोग आए दिन गिरकर घायल हो रहे हैं। इसके बाद भी कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। ब्लाक प्रमुख के पत्र पर उन्होंनेे तत्काल कार्रवाई करते हुए विभाग के ईएनसी को रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। प्रमुख सचिव ने जिन सड़कों की रिपोर्ट मांगी है उसमें मरदह महाहर पुलिया से दुर्खशी कचया यादव बस्ती दो किलोमीटर, डोड़सर घरिहां मार्ग में डोड़सर महिपालपुर तीन किलोमीटर, डोडसर रायपुर होते हुए हैदरगंज पीच तक तीन किलोमीटर, कोदई भीड़वल से तेजपुरा तक डे़ढ किलो, दीदोहर रानीपुर से बलुआ होते हुए रामगढ़ तक तीन किलोमीटर, एनएच 29 से महेंगवां दीवानपट्टी होते हुए बोगना तक ड़ेढ किलोमीटर की सड़क शामिल है। इसके साथ ही मनिहारी ब्लाक में मौजूद आजमगढ़ गाजीपुर के बद्धूपुर नहर से भजऊपुर होते हुए सिंहाबारी तक पांच किलोमीटर की भी सड़क को चमाकने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए मरदह ब्लाक प्रमुख विजय यादव ने बताया कि प्रमुख सचिव ने आधा दर्जन सड़कों का निर्माण कराने के लिए अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। जल्द ही धनराशि अवमुक्त होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017