निलंबित कर्मी की रोकी वेतन वृद्धि

Ghazipur Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। जिले के कोयराडीह के निलंबित सफाई कर्मी को बहाल करने के बाद उसकी वार्षिक वेतनवृद्धि पर रोक लगा दी गई है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने उनकी एक वर्ष की वेतन वृद्धि नहीं देने का फैसला किया है
देवकली ब्लाक के सफाई कर्मी लौटन राम के खिलाफ ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि सफाई में लापरवाही बरती जा रही है। जिससे आने जाने में परेशानी हो रही है। गांव की गलियों में गंदगी व्याप्त है। शिकायत के बाद भी अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीपीआरओ आरपी मिश्रा ने जांच का जिम्मा संबंधित ब्लाक के एडीओ पंचायत को सौंपी था। उन्होंने कहा था कि सभी शिकायतों की जांच कर ली जाए। अगर जांच में दोषी पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एडीओ पंचायत की जांच में सभी आरोप सही पाए गए हैं। एडीओ पंचायत ने अपनी रिपोर्ट डीपीआरओ को सौंप दी। इसके बाद डीपीआरओ ने संबंधित सफाई कर्मी को निलंबित कर दिया था। निलंबन अवधि समाप्त होने के बाद डीपीआरओ ने उसे बहाल भी कर दिया। लेकिन वार्षिक वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। इसके चलते उसे पेंशन में भी नुकसान उठाना पड़ेगा। इसकी जानकारी देते हुए डीपीआरओ आरपी मिश्रा ने बताया कि निलंबित सफाई कर्मी को बहाल कर दिया गया है, लेकिन उसकी वार्षिक वेतन वृद्धि रोक दी गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017