बंद का रहा मिलाजुला असर, केन्द्र सरकार को कोसा

Ghazipur Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ विभिन्न दलों और व्यापारी संगठनों की ओर से भारत बंद का जिले में मिलाजुला असर देखा गया। बंदी का सबसे ज्यादा असर जखनिया में देखा गया। शहर में आंशिक बंदी रही। भाजपा, सपा के साथ ही माले ने भी जुलूस निकालकर विरोध जताया। गहमर में भाजपाइयों ने कुछ देर के लिए चक्काजाम किया तो दुबिहां में भी प्रदर्शन किया। बिहार में बंदी के चलते मुगलसराय बक्सर तथा मुगलसराय-दानापुर मंडल रेल रूट पर दर्जनों जोड़ी ट्रेनें घंटों विलंब से स्टेशनों पर पहुंची। इसको लेकर रेल यात्रियों की जमकर फजीहत हुई। बंदी के बीच कहीं पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।
महंगाई के विरोध में भारत बंद को सफल बनाने के लिए सपा, भाजपा, भाकपा तथा भाकपा माले कार्यकर्ता सुबह ही सड़क पर उतर आए। सपाइयों ने जिलाध्यक्ष सुदर्शन यादव के नेतृत्व में शहर में बाजार बंद कराया। जुलूस में पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा, पूर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, गुलाम कादिर राईनी, रामयश, अरुण कुमार श्रीवास्तव, गोपाल यादव, राजनाथ कुशवाहा, प्रिंस, चंद्रिका यादव, आमिर अली, दिनेश यादव, छन्नू यादव, विरेंद्र शुक्ला, अनिल, संजय सिंह, राजेश यादव, चंद्रदेव राम, प्रभात श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, सदानंद यादव, असलम खां आदि शामिल थे।
भाजपा के जिला संयोजक रामहित राम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर में दुकानें बंद कराई। भाजयुमो के कार्यकर्ता भी बाइक जुलूस निकालकर व्यापारियों से दुकानों को बंद रखने की अपील की। इस अवसर पर आयोजित सभा में प्रभुनाथ चौहान, बजेंद्र राय, उदयप्रताप सिंह, दुर्गा जायसवाल, रोहिणी कुमार, राघवेंद्र सिंह, अखिलेश सिंह, अमरनाथ दुबे, गजराज सिंह, समरेंद्रनाथ सिंह, अनिल पांडेय, रामशब्द सिंह, योगेश सिंह, अर्जुन सेठ, राकेश त्यागी, ओपेंद्र वर्मा, कुंवरबहादुर आदि उपस्थित थे। भाकपा के जिला सचिव अमेरिका सिंह यादव, सीपीएम के सचिव राव विरेंद्र सिंह, रामअवध, गुरुजन प्रेमी, मनोज सिंह, मंजीत सिंह, जाफर अब्बास आब्दी, रामदरश यादव, रामजी सिंह, घनश्याम में शहर का भ्रमण कर व्यापारियों से दुकानें बंद रखने की अपील की। इसके बाद रुद्रदत्त भारद्वाज भवन पर हुई बैठक में वक्ताओं ने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों को कोसा। मुहम्मदाबाद संवाददाता के अनुसार गुरुवार को नगर में दुकानें बंद रही। बंद के समर्थन में सपा नगर प्रभारी रईस अंसारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बाइक जुलूस निकाला। जुलूस में ब्लाक अध्यक्ष चंद्रमा यादव, जवाहिर यादव, असलम खां, अवधेश आिद उपस्थित रहे। इसी क्रम में दीवानी न्यायालय के अधिवक्ताओं ने बंद के समर्थन में न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। इस अवसर पर प्रेमशंकर राय, प्रमोद कुमार पांडेय, विश्वप्रकाश राय, सुभाषचंद्र सिंह यादव, प्रभुनाथ, आनंद राय, उमेश राय, धनंजय राय, शिवकुमार, दयाशंकर दुबे, शिवदान तिवारी, कृष्णानंद राय, योगेंद्र यादव उपस्थित रहे। भाजपा नेता विरेंद्र राय के नेतृत्व में नगर के कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी पर मोटरसाइकिल लादकर पेट्रोल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर विंध्याचल प्रसाद नेता, तेजबहादुर यादव, त्रिलोकी गुप्त, रामबहादुर, सुनील तिवारी, बटुक पांडेय, निगमानंद, ईश्वरदयाला आदि उपस्थित थे। सादात संवाददाता के अनुसार सपाइयों ने कसबे की दुकानें बंद कराईं। इस मौके पर ब्लाक प्रभारी रमेश यादव, दशरथ यादव, विरेंद्र सिंह, विरेंद्र यादव, दयाशंकर यादव, मारकंडेय यादव, आजाद राय, अर्जुन राय आदि रहे। भदौरा संवाददाता के अनुसार क्षेत्र में बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। जखनिया संवाददाता के अनुसार छोटू यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने बंद के समर्थन में दुकानें बंद कराई। इस मौक पर रामदुलार, फूलचंद यादव, तूफानी यादव, योगेश यादव, रविंद्र थे। दिलदारनगर संवाददाता के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसान मोर्चा प्रभारी बालकृष्ण त्रिवेदी के नेतृत्व में जुलूस निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर हर्लेश जायसवाल, दिनेश अकेला, विरेंद्र शर्मा, कन्हैया चौरसिया, सदानंद, विनोद अकेला, सत्येंद्र साहू, राजू गुप्त, रमाशंकर जायसवाल, उमेश श्रीवास्तव, दीपू थे। जंगीपुर संवादताता के अनुसार जंगीपुर में भारत बंद का जरा भी असर नहीं दिखाई दिया। गहमर में भी भाजपाइयों ने प्रदर्शन किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017