दो अभियंताओं पर गिरी डीएम की गाज

Ghazipur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। जिले में नहरों की सफाई के लिए मनरेगा योजना से भेजी गई धनराशि को डंप रखना देवकली पंप कैनाल के दो अभियंताओं को महंगा पड़ गया। डीएम एवं सीडीओ जब देवकली पंप कैनाल के कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे तो दोनों अभियंता गायब मिले। इसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने दोेनों के खिलाफ निलंबन की सिफारिश कर दी। इसके साथ ही दोनों खंडों के सभी कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी। डीएम की इस कार्रवाई से कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।
मंगलवार को जिले में गेहूं क्रय केेंद्रों की जांच करने के लिए कमिशभनर आए हुए थे। कमिशभनर की बैठक से जब डीएम खाली हुए तो वह सीधे नहर कालोनी में स्थित देवकली पंप कैनाल प्रथम एवं द्धितीय के कार्यालय पर पहुंच गए। डीएम जब कैनाल प्रथम के कार्यालय पर पहुंचे तो कर्मचारी इधर उधर घूम रहे थे। कार्यालय में गदंगी व्याप्त थी। गंदमी देख डीएम भड़क गए। इस उन्होंने कई कर्मचारियों एवं जेई एवं एई की जमकर क्लास ली। कहा कि कार्यालय को बेहतर ढंग से साफ सफाई नहीं किया तो कड़ी कार्रवाई जाएगी। वह जब अधिशासी अभियंता के कार्यालय में पहुंचे तो उनका नेम प्लेट भी नहीं लगा था। यहां पर अधिशासी अभियंता उमाशंकर लवानिया गायब थे। इनके मोबाइल पर संपर्क साधा गया तो उनका मोबाइल नंबर स्विच आफ हो था। इसके बाद जब डीएम देकवली पंप कैनाल द्धितीय कार्यालय पर गए तो यहां के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार खरे भी गायब मिले। यहां भी गड़बड़ी काफी मिली। जब डीएम ने उपस्थिति पंजिका मांगा तो अप्रैल माह की पंजिका गायब मिली। डीएम ने पूछा कि एफआईआर दर्ज कराई गई है या नही। इस पर कर्मचारियों ने कहा कि एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। फिर डीएम ने पूछा कि 17 मई को जिले की नहरों की सफाई के लिए मनरेगा योजना से भेजी गई धनराशि से काम शुरू नहीं होने पर होने कड़ी नाराजगी जताई। मई माह की भी उपस्थिति पंजिका उन्होंने देखा। काफी गड़बड़ी मिलने पर सभी कर्मचारियों एवं अभियंताओं का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने का आदेश दिया। डीएम ने दोनों खंडाें के जेई, एई और कर्मचारियों अलग-अलग बात भी की। इसकी जानकारी देते हुए डीएम प्रभुएन सिंह ने बताया कि देवकली पंप कैनाल प्रथम एवं द्धितीय में काफी गड़बड़ी मिली है। सभी कार्य रामभरोसे हो रहा है। अभी तक नहरों की सफाई का कार्य भी नहीं शुरू हुआ है। निरीक्षण में दोनों अभियंता अनुपस्थित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों के निलंबन के लिए प्रमुख सचिव से वार्ता की गई है। निलंबन के लिए जल्द पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग में गड़बड़ियों की जांच कमेटी बैठाकर जांच कराई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017