नाम बढ़ाने के लिए ढाई हजार से ज्यादा आवेदन

Ghazipur Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। नगर निकाय चुनाव की डुगडुगी तो अभी नहीं बजी है लेकिन मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के काम में तेजी आ गई है। अब तक ढाई हजार से ज्यादा लोगों ने जहां परिवर्धन के लिए आवेदन किया है वहीं अपमार्जन के लिए आठ सौ से अधिक एवं संशोधन के लिए डेढ़ सौ से ज्यादा ने आवेदन किया है।
नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना अभी जारी नहीं हुई है। जून-जुलाई माह में संभावित चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। जिले के सभी आठ नगरीय निकायों में चल रहे अभियान में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर लोगों ने गजब का उत्साह दिखाया। बताया गया है कि अभी तक जिले के सभी निकायों में परिवर्धन के लिए 2532 लोगों ने आवेदन किया तो अपमार्जन के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 877 रही जबकि 153 ने सूची में संशोधन के लिए आवेदन किया। आठ और 13 मई को आयोजित मतदाता जागरूकता मेले में लोगों का यह उत्साह और देखने को मिला। सिर्फ आठ मई को मेला के दिन 475 ने परिवर्धन, 68 ने संशोधन तथा 41 ने अपमार्जन के लिए आवेदन किया तो 13 मई को 928 ने परिवर्धन, 64 ने संशोधन एवं 225 ने अपमार्जन के लिए निकायों में आवेदन किया। नाम बढ़वाने के लिए सबसे ज्यादा आवेदन सैदपुर में किया गया। जिले में तीन नगर पालिका परिषद और पांच नगर पंचायतें हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017