सर्वे कर बीएलओ प्राप्त करेंगे फोटो

Ghazipur Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर (ब्यूरो)। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अक्तूबर से दिसंबर के बीच प्रस्तावित है। इसके लिए पुनरीक्षण पूर्व गतिविधियों की समय सारिणी घोषित कर दी गई है। इसके तहत ईआरओ और एईआरओ का प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। पहली से 30 जून तक पोलिंग स्टेशनों के संभाजन की कार्रवाई की जाएगी।विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण पूर्व गतिविधियों के क्रम में 15 से 30 जून तक बूथ लेवल आफीसरों की नियुक्ति की जाएगी।2 जुलाई से 30 तक उन्हें प्रशिक्षित करने की कवायद की जाएगी। कार्यक्रम के अंतर्गत 15 से 27 जुलाई के बीच डुप्लीकेट नामों तथा एक से अधिक नाम होने पर उसे सूची से हटाने का कार्य किया जाएगा। जिन लोगों के फोटो मतदाता सूची में नहीं शामिल हैं, उनके फोटो बीएलओ घर-घर सर्वे कर प्राप्त करेंगे। सर्वे के इस अभियान को 14 अगस्त कर पूरा करना है। निरंतर पुनरीक्षण 2012 की पूरक सूचियों को तैयार करने का काम 27 अगस्त तक किया जाना है। इसके बाद पूरक सूचियों में समाहित कर 2013 के पुनरीक्षण के लिए तैयार किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017