क्राइम कंट्रोल को दी नसीहत

Ghazipur Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। एसपी डीके चौधरी ने पुलिस लाइन सभागार में शनिवार को मासिक अपराध समीक्षा के दौरान क्राइम कंट्रोल के लिए मातहतों की जमकर नकेल कसी। साफ कहा सुस्ती छोड़कर सभी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए ताकि वह भविष्य में अपराध करने की जुर्रत न कर सके। छोटे-छोटे मामलों को भी गंभीरता से लेते हुए दबंगों और मनबढ़ों के खिलाफ सख्त से सख्त निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
एसपी ने मासिक अपराध समीक्षा में सबसे ज्यादा जोर अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए सुरक्षा और कानून व्यवस्था को दुुरुस्त बनाने पर बल दिया। कहा कि इस समय छिछोहरे खाली हैं और मौका पाने पर वारदात ही नहीं खुराफात भी कर रहे हैं। पूरे जिले में बाजारों, कस्बों तथा चट्टी चौराहों पर अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनका चिट्ठा तैयार कर कार्रवाई की जाए। होटलों, ढाबों तथा अति संवेदनशील जगहों पर पुलिस का चक्रमण अनवरत होना चाहिए। कहा कि हाल में हुई लूट, हत्या, नकबजनी आदि संगीन वारदातों का खुलासा कर आरोपियों को सलाखों के पीछे अवश्य भेजा जाए। यही नहीं मनबढ़ों पर ऐसी कार्रवाई की जाए ताकि वह अपराध जगत से नाता तोड़ लें। बैंकों और पेट्रोल पंपों पर भी पुलिस निगहबानी करे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी मामले में आशंका हो कि विवाद बढ़ सकता है तो उसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित के खिलाफ योजना बनाकर कार्रवाई की जाए। ताकि समय रहते वह अपराध करने से बच सके। एसपी ने यह भी कहा कि दो नंबरी ठिकानों पर पुलिस की पैनी नजर होनी चाहिए। फरार चल रहे हिस्ट्रीशीटरों, पेशेवर अपराधियों, जिला बदर हो चुके बदमाशों की गतिविधियों का अवश्य पता लगाया जाए। वाहन चेकिंग में लोगों की तलाशी जरूर ली जाए। यही नहीं अपराध रोकने की दिशा में थानाध्यक्ष एक-दूसरे से सामंजस्य जरूर बनाएं। इस बैठक में सीओ सिटी मुकेश चंद मिश्र, सीओ मुहम्मदाबाद राजेश सोनकर, सीओ सैदपुर तेजस्वरूप, सीओ कासिमाबाद रमेश चंद गुप्ता सहित सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरेश सिंह बघेल,सैदपुर कोतवाल इल्ताफ हुसैन, दिलदारनगर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव, नोनहरा थानाध्यक्ष श्रीधर पांडेय, नंदगंज थानाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, दुल्लहपुर थानाध्यक्ष सीबी सिंह, आरआई एके पांडेय तथा कप्तान के पीआरओ बीके मिश्रा भी मौजूद थे।


शहर के प्रमुख मंदिरों पर बढ़ाई चौकसी
मार्निगिंवाक के वक्त पुलिस करेगी चक्रमण
चेन स्नेचरों पर शिकंजा कसने की कवायद
अमर उजाला ब्यूरो
गाजीपुर। चेन स्नेचरों तथा शोहदों पर शिकंजा कसने के लिए क्षेत्राधिकारी सदर मुकेश चंद मिश्रा ने शिकंजा कसने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए शहर के प्रमुख मंदिरों पर पुलिस की कड़ी चौकसी बढ़ा दी है। साथ मार्निगिंवाक के समय प्रमुख मार्गों और पार्कों के पास पुलिस को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया है।
सीओ सदर को कई शिकायतें मिलीं हैं कि मंदिरों में सुबह और शाम के समय दर्शन-पूजन करने के दौरान शोहदे और चेन स्नेचर मंडराने लगते हैं। मौका पाने पर ये जहां महिलाओं और युवतियों पर फब्तियां कसते हैं। वहीं छेड़खानी करने से भी बाज नहीं आते। यही नहीं मौका मिलने पर चेन स्नेचर झपट्टा मार कर चेन भी नोंच लेते हैं। ऐसी वारदातें नवापुर स्थित सांई मंदिर के रास्ते, बड़ा महादेवा, काली माता मिश्रबाजार, लालदरवाजा स्थित शिवमंदिर, चीतनाथ में कोटेश्वर महादेव, संकटमोचन, ददरीघाट में संकटमोचन मंदिर, रायगंज में अमरनाथ मंदिर, पुरानी सट्टी स्थित हनुमान मंदिर के रास्ते यदा-कदा होती हैं। शनिवार को ओपियम फैक्ट्री के रास्ते सांई मंदिर जाते समय एक महिला के गले से चेन नोचने का प्रयास दो युवकों ने किया लेकिन असफल रहने पर वह भाग निकले। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ ने शहर के प्रमुख मंदिरों पर चौकसी बढ़ा दी है। मार्निगिंवाक पर टहलने निकले लोग सुरक्षित रहें, इसके लिए भी पुलिस प्रमुख मार्गों पर चक्रमण करेगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper