कहां गया क्रिटकल गैप फंड का 22 लाख

Ghazipur Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। जिलाधिकारी के क्रिटकल गैप फंड को भी कार्यदायी संस्थाएं पचाने के मूड में जुटी हुई हैं। डेढ़ माह पहले तत्कालीन डीएम लोकेश एम की ओर से दिए गए 20 लाख रुपये से अधिक के धन पर विभागीय अधिकारी काग दृष्टि लगाए हुए हैं। इसके चलते अभी तक रौजा की सड़क का कायाकल्प नहीं हो सका है जबकि सड़क की हालत पहले से भी अधिक खस्ता हो गई है।
तत्कालीन जिलाधिकारी ने रौजा की बदहाल सड़क को बेहतर बनाने के लिए जिला अधिकारी के क्रिटिकल गैप फंड से दस लाख रुपये अवमुक्त किए थे। इसके साथ ही डीएम ने गोड़ा देहाती में जल निकासी और नाली निर्माण सहित अन्य कार्यों को अमलीजामा पहनाने के लिए उक्त फंड से ही 12 लाख रुपये जारी किए थे इसी बीच जिलाधिकारी रहे लोकेश एम का तबादला एटा जनपद के लिए कर दिया गया। उन्होंने यह धनराशि लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड को दिया था। धनराशि मिलते ही लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के निर्देश पर कार्य शुरू कर दिया गया। तत्काल सड़क के बड़े-बड़े गड्ढों को भरने के लिए गिट्टियां डाली गईं। इससे आने-जाने वाले राहगीरों को लगा कि अब रौजा सड़क के दिन बहुर जाएंगे लेकिन कुछ ही दिनों बाद जब लोगों ने देखा कि गिट्टियाें के अलावा सड़क पर कुछ भी नहीं डाला जा रहा है जिससे सड़क पहले से भी ज्यादा खराब हो गई। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यदि आप संभल कर नहीं चले तो दुर्घटना को कोई रोक नहीं सकता है। यही हाल गोड़ा देहाती में भी है। बारिश कुछ माह बाद शुरू हो जाएगी। ऐसे में जल निकासी की सुविधा नहीं होने से इलाका पानी में डूब जाएगा लेकिन अभी तक डीएम द्वारा दिए गए मद में से यहां एक पाई भी खर्च नहीं किया गया है। इधर विभाग भी पूर्व जिलाधिकारी के जाने के बाद क्रिटकल गैप फंड को हड़पने में लगा हुआ है। विभागीय अधिकारी टेंडर नहीं होने का हवाला देकर आनाकानी कर रहे हैं। जब इसकी जानकारी जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह को दी गई तो उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जानकारी जुटा कर सड़क का निर्माण तत्काल शुरू कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि रौजा की खराब सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कार्यदायी संस्थाआें को निर्देश दिया है कि अधूरे निर्माण कार्यों को तय समय सीमा में पूरा कराया जाए। अगर जांच के दौरान गड़बड़ी मिली तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017