बदमाशों ने एडीईओ से लूटे दिनदहाड़े 1.70 लाख

Ghazipur Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के मिश्रबाजार तिराहे के पास बुधवार को अपरान्ह करीब साढ़ेे तीन बजे बाइक सवार दो बदमाशों ने सहायक निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव से 1 लाख 70 हजार रुपये लूट लिये। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे खुद ही पकड़ो-पकड़ो का शोर मचाते हुए महुआबाग की ओर भाग निकले। इस मामले में पीड़ित ने कोतवाली में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपियों तक पहुंचने के लिए सीसी कैमरे के फुटेज का सहारा लेने में जुट गई है। एसपी ने घटना का पर्दाफाश करने तथा लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटी गई नकदी बरामद करने के लिए कोतवाली और एसओजी टीम को कड़ी हिदायत दी है।
गाजीपुर निर्वाचन कार्यालय में सहायक निर्वाचन अधिकारी के पद पर कार्यरत अशोक कुमार श्रीवास्तव बुधवार की देर दोपहर सदर कोतवाली क्षेत्र के मिश्रबाजार स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से मकान बनवाने के लिए अपने खाते से 1 लाख 75 हजार रुपये निकाले। एडीईओ ने पांच सौ रुपये की दसों नोट अपने जेब में रखा तथा शेष 1.70 लाख रुपया फाइल में रखकर बांह के नीचे दबा लिया। बैंक परिसर के बाहर निकल कर अपने कार्यालय कचहरी जाने के लिए उन्होंने रिक्शा पकड़ा। मिश्रबाजार तिराहे के पास पीछे से बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर एडीईओ से रुपया छीन लिया। इस पर एडीईओ रिक्शे से गिर गए और मदद के लिए पकड़ो-पकड़ो की आवाज लगानी शुरू की। इस पर लुटेरे भी पकड़ो-पकड़ो की आवाज लगाते हुए महुआबाग की ओर भाग निकले। सूचना पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरेश सिंह बघेल ने अपने सहयोगियों के साथ लुटेरों का काफी दूर तक पीछा किया लेकिन नतीजा सिफर रहा। सूचना पर एसडीएम सदर एके सिंह कोतवाली पहुंचे और एडीईओ से घटनाक्रम की जानकारी ली। बाद में कोतवाल के साथ वह सीधे स्टेट बैंक गए और वहां लगे सीसी कैमरे से लुटेरों का फुटेज देखा। पुलिस आरोपियों तक पहुंचने के लिए फुटेज का सहारा लेने के प्रयास में जुट गई है। एसपी डीके चौधरी ने बताया कि एडीईओ की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017