सब्जी मंडी रफ्तार पर लगा रही ब्रेक

Varanasi Bureau Updated Fri, 08 Dec 2017 12:10 AM IST
नंदगंज। बाजार में पूरे दिन में यातायात के दबाव की वजह से कई बार जाम लगता है। लेकिन सुबह चोचकपुर मोड़ पर लगने वाली सब्जी मंडी भी जाम की मुख्य वजह बनती जा रही है। यह सिलसिला सालों से चला आ रहा है। कभी आधे घंटे, तो कभी एक से लेकर डेढ़ घंटे तक जाम लगता है।
गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर नंदगंज बाजार मार्ग पर चौबीसों घंटा आवागमन का दबाव बना रहता है। आवागमन की अधिकता के चलते सुबह से लेकर शाम तक कई बार आवागमन में अवरोध उत्पन्न होता है। लेकिन खासकर चोचकपुर मोड़ के पास लगने वाली सब्जी मंडी की वजह से प्रतिदिन सुबह लोगों को जाम का झाम झेलना पड़ता है। एक तरफ जहां सड़क तक कारोबारियों द्वारा सब्जियां फैला दी जाती है। वहीं सब्जी लेकर आने वाहन चालक भी मार्गों पर ही वाहनों को आड़े-तिरछा खड़ा कर देते हैं। इससे आवागमन में अवरोध उत्पन्न हो जाता है। एक वाहन के खड़ा होते ही कुछ ही देर में वाहनों में लम्बी लाइन लग जाती है।
जाम की वजह से हालत यह हो जाती है कि वाहनों की कौन कहे, पैदल लोगों का निकल पाना भी संभव नहीं हो पाता है। वाहनों को आगे-पीछे करने को लेकर लोगों में किचकिच शुरू हो जाती है। जाम में स्कूली वाहन भी फंसे रहते है, जिससे बच्चे समय से स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं। खास बात यह है कि रोज पैदा होने वाली इस समस्या की जानकारी पुलिस को भी है, लेकिन वह इसके समाधान के प्रति गंभीर नहीं है। लोगों ने कहा कि चोचकपुर मोड़ से मात्र पांच सौ मीटर पर थाना है। बावजूद इसके चोचकपुर मोड़ पर पुलिस की ड्यूटी नहीं लगाई जाती है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls