'My Result Plus
'My Result Plus

समाधान दिवस पर मात्र 21 का हुआ निस्तारण

Varanasi Bureau Updated Tue, 17 Apr 2018 11:08 PM IST
ख़बर सुनें
गाजीपुर। संपूर्ण समाधान दिवस अब फरियादियों के लिए समस्या बनती जा रही है। बार-बार आवेदन देने के बाद भी शिकायतों का निस्तारण न होने से लोगों का इससे भरोसा उठता जा रहा है। मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जिले की सभी सात तहसीलों में 528 आवेदन प्राप्त हुए लेकिन निस्तारण मात्र 43 का ही हो सका। वहीं रायफल क्लब में मुख्य समाधान दिवस डीएम की अध्यक्षता में हुई। 155 प्रार्थना-पत्रों में से मात्र 21 प्रार्थना पत्रों का ही निस्तारण हो सका।
जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के संपूर्ण समाधान दिवस पर सात तहसीलों में 528 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें 43 आवेदन पत्रों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया। जिला प्रशासन की इस सुस्ती से फरियादियों को इस समाधान का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। सिर्फ शासन की निगाह में अपने को अव्वल करने के लिए किसी तरह आवेदन-पत्रों का निस्तारण करने का काम किया जा रहा है। तहसीलवार आए आवेदन पत्रों में सेवराई में प्राप्त 28 आवेदन पत्र मे एक, जमानिया में 42 में से पांच, जखनिया में 74 में से दो, सैदपुर में 101 में से पांच, कासिमाबाद में 46 में से तीन, मुहम्मदाबाद में 83 में से छह का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को प्राप्त आवेदन पत्रों को निर्धारित अवधि के अंदर निस्तारण करने का निर्देश दिया।
0000
केस नंबर एक
गाजीपुर। वित्तीय वर्ष 2015-16 में लोहिया आवास समग्र योजना के तहत चयनित मीरनपुर सक्का गांव में बने 29 लोहिया आवास, सैकड़ों शौचालय तथा अनेक विकास कार्य में जमकर की गई धांधली, गबन और सरकारी धन के बंदरबाट के मामले को तहसील दिवस में पत्रक सौंपकर विशेष जांच समिति द्वारा लोहिया आवास लाभार्थियों की जांच कराने की मांग की गई। ग्रामीणों ने बताया कि कोतवाली में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या-121/18 धारा-419, 420 भादवि बनाम श्रीराम सिंह आदि 5 नफर की जांच की चार्ज शीट फाइल पूर्ण होने तक ग्राम सभा मीरनपुर सक्का की ग्राम प्रधान शेखा देवी का वित्तीय पावर सीज करने की भी मांग की गई।
000
केस 2
शौचालयों के निर्माण में भी जमकर धांधली की गई है। पोखरी सुंदरीकरण व सड़क खड़ंजा निर्माण के नाम पर बिना निर्माण कार्य के ही तथा पौधरोपण के नाम पर बिना पौधरोपण किए ही सरकारी धनराशि को उतार लिया गया है। इसकी जांच की मांग प्रार्थना पत्र देकर की गई। इसकी शिकायत विकासखंड सदर के मीरनपुर सक्का के छह ग्राम पंचायत सदस्यों केदार यादव, लौंगी देवी, रामशीष बिंद, रामायण बिंद, राकेश बिंद, मोहन बिंद, ग्रामीण राजेश बिंद, रीना देवी, राधेश्याम पाल आदि ने तहसील दिवस पर पत्रक सौंपा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

बलात्कार की घटनाओं पर बोले पीएम मोदी- राक्षसों को फांसी पर लटकाएंगे

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जायेगा।

24 अप्रैल 2018

Related Videos

जा रही थी बारात, लेकिन हुआ ऐसा कि पसर गया मातम, 7 की मौत

गाजियाबाद में एक दर्दनाक हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ड्राइवर की लापरवाही से कार 20 फीट गहरे नाले में जा गिरी। हालांकि आनन-फानन में घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

21 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen