4000 सस्ते फ्लैट्स का तोहफा

Ghaziabad Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
वसुंधरा। महंगे फ्लैट के चलते सिद्धार्थ विहार योजना में आवेदन नहीं कर सके लोगों के लिए नए साल में एक अच्छी खबर है। आवास एवं विकास परिषद करीब चार हजार सस्ते फ्लैट बनाने जा रहा है। परिषद की ओर से तैयार प्रस्ताव पर हाउसिंग कमिश्नर की मुहर लगते ही निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।
परिषद ने सिद्धार्थ विहार में अभी तक बहुमंजिला करीब 1400 फ्लैट लांच किए हैं। इनकी कीमत अधिक होने के चलते यहां बहुत कम आवेदन आए हैं।
अब गरीब और मध्यम वर्ग को राहत देने के लिए परिषद ने करीब 30 एकड़ जमीन पर सस्ते फ्लैट बनाने का निर्णय लिया है। यह जमीन परिषद की वर्तमान योजना के साथ ही है। अधिशासी अभियंता एसके श्रीवास्तव ने बताया कि प्रस्ताव को जल्द ही आवास आयुक्त के पास भेजा जाएगा। लखनऊ से मुहर लगते ही निर्माण शुरू होगा। फ्लैट दिल्ली सहारनपुर की आसरा योजना की तरह चार मंजिला बनाए जाएंगे। इनकी कीमत 6 लाख से 10 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। फ्लैट वन-बेडरूम होंगे। साथ ही इनमें आवेदन के लिए ईडब्ल्यूएस की तर्ज पर आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं होगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls