तीन साल में चमचमा जाएगी हॉट सिटी

Ghaziabad Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
गाजियाबाद। जीडीए बोर्ड ने शहर में विकास कार्यों के लिए सात हजार करोड़ रुपये का इंतजाम करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सिटी डेवलेपमेंट चार्ज (सीडीसी) में इजाफे का प्रस्ताव बोर्ड ने पास कर दिया। प्रस्ताव को शासन की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने पर जनवरी 2013 से बढ़ा हुआ चार्ज लागू होगा।
मंगलवार को जीडीए सभागार में 132वीं बोर्ड बैठक हुई। जीडीए अध्यक्ष संतोष यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी 18 प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई। सीडीसी के अलावा बाह्य और आंतरिक विकास शुल्क में इजाफे का प्रस्ताव भी मंजूर हो गया। जीडीए अध्यक्ष ने बताया कि आगामी तीन वर्षों में शहर के इंफ्रास्ट्रक्टर के लिए करीब सात हजार करोड़ रुपये की जरूरत होगी। जीडीए के क्षेत्र में अनुमानित 20 हजार एकड़ में नया एरिया विकसित होना है। इस हिसाब से 824 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से बढ़ा सीडीसी लागू किया जाएगा। वर्तमान में तीन लाख रुपये प्रति एकड़ का सीडीसी लिया जाता है। प्रस्ताव पर शासन की मंजूरी ली जाएगी।
बैठक में बोर्ड सदस्य राकेश यादव, धर्मवीर डबास, रामकिशोर अग्रवाल, डीएम अपर्णा उपाध्याय, नगर आयुक्त जितेंद्र सिंह, एसएसपी प्रशांत कुमार, जीडीए सचिव आरके सिंह, सीएटीपी एसके जमां, टीपी एससी गौड़, मुख्य अभियंता डीआर यादव, ओएसडी डीपी सिंह, सुरेश राठौर, आरपी पाण्डेय, संयुक्त सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा, लालचंद मौर्य, प्रमोद कुमार समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018