प्रॉपर्टी रजिस्ट्री में बिचौलियों का खेल खत्म

Ghaziabad Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
गाजियाबाद। प्रॉपर्टी रजिस्ट्री में बिचौलियों का खेल खत्म होगा। सब रजिस्ट्रार ऑफिस में आम आदमी भी सीधे रजिस्ट्री करा सकेंगे। प्रमुख सचिव (कर एवं निबंधन) बीएम मीणा ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस संबंध में आदेश दिए। साथ ही सब रजिस्ट्रार ऑफिस में लिफ्ट का इंतजाम होने तक बुजुर्गों और निशक्तों की रजिस्ट्री ग्राउंड फ्लोर पर ही करने को कहा है।
कलक्ट्रेट सभागार में प्रमुख सचिव (कर एवं निबंधन) बीएम मीणा ने मेरठ मंडल के सभी जिलों की कर एवं निबंधन विभाग की समीक्षा की। मीणा ने अफसरों को आचार में बदलाव लाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि लोगों को पंजीकृत और गैरपंजीकृत लेखपत्रों के लाभ हानि के बारे में पूरी जानकारी दें। मीणा ने कर वसूली के लक्ष्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश भी। कर चोरी से बचाने के लिए प्रमुख सचिव से सभी सब रजिस्ट्रार ऑफिसों के बाहर डीएम सर्किल रेट की लिस्ट लगाने को कहा है। बैठक में एडीएम ई सीआर पटेल, मेरठ के उप महानिरीक्षक निबंधन आरसी सक्सेना, एआईजी स्टांप डीएस पाठक, महानिरीक्षक सुशील कुमार, गौतमबुद्ध नगर के सहायक महानिरीक्षक यादराम यादव, बुलंदशहर और बागपत के सब रजिस्ट्रार आदि मौजूद थे।
उद्यमियों ने सुनाया अपना दर्दःस्टांप वसूली के मामले आरसी भेजने से खफा गाजियाबाद इंडस्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा के नेतृत्व में उद्यमियों का प्रतिनिधिमंडल प्रमुख सचिव बीएम मीणा से मिला। प्रमुख सचिव ने डीएम का तीन के अंदर यूपीएसआईडीसी, एआईजी स्टांप और उद्यमियों के साथ बैठक मामले का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। वहीं आरसी लेकर जाने उद्यमियों के पास जाने वाले अमीनों को तत्काल रोकने
को कहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब पुलिस की ‘दबंगई’ पर भारी पड़ी युवती की बहादुरी

गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का एक युवती ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

23 जनवरी 2018